न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection सराइकेला के कुचाई में नक्सलियों के खौफ से पांच बूथ में नहीं हुआ मतदान

1,539

Saraikela :  जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूरी पर स्थित खरसावां विधानसभा क्षेत्र के कुचाई प्रखंड में नक्सलियों के द्वारा चुनाव से पूर्व पोस्टरबाजी और वोट बहिष्कार का खौफ मतदाताओं पर दिखा. इस कारण पांच बूथों पर लोग मतदान करने नहीं पहुंचे.

कुचाई प्रखंड में 63 बूथ हैं. जिनमें पांच बूथ जोंबरो, कुमाई, रोलाहातू, तंबूरा और गिलुवा को गिलुवा बूथ में स्थानांतरित कर दिया गया था. लेकिन यहां नक्सलियों के डर से एक भी वोट नहीं पड़ा. इसके अलावा मेरोमगंगा के चार बूथ में इक्का-दुक्का मतदान के साथ दो से तीन फीसदी मतदान हुआ.

इसे भी पढ़ेंः #EconomicSlowdown : रघुराम राजन ने कहा, अर्थव्यवस्था का संचालन PMO से होना, मंत्रियों के पास कोई शक्ति नहीं होना ठीक नहीं

दो दिन पहले ही गांव छोड़कर चले गये मतदाता  

मिली जानकारी के अनुसार कुचाई प्रखंड के पांच बूथ जोंबरो, कुमाई, रोलाहातू, तंबूरा और गिलुवा में रहने वाले पांचों बूथ के 2967 मतदाता चुनाव को दो दिन पूर्व नक्सलियों के डर से गांव छोड़कर चले गये थे. क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा वोट बहिष्कार का ऐलान किया गया था. और वोट देने वाले को गंभीर चेतावनी दी गयी थी.

hotlips top

इसे भी पढ़ेंः पूर्व वित्त मंत्री #Chidambaram ने कहा,  कभी भी दबाव में नहीं झुकूंगा और न ही भाजपा में जाऊंगा

नक्सलियों की मौजूदगी ने किस तरह प्रभाव

सरायकेला जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूरी पर स्थित खरसावां विधानसभा क्षेत्र के कुचाई प्रखंड में नक्सलियों के बड़े कमांडर और कुख्यात नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है. क्षेत्र में चुनाव नजदीक आते ही नक्सलियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी.

30 may to 1 june

और वोट बहिष्कार करने के लिए जगह जगह पोस्टरबाजी कर दहशत फैलायी. नक्सलियों के द्वारा वोट बहिष्कार के ऐलान से भय माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि इन पांचों बूथों पर 9 दिसंबर को पुनः चुनाव करवाया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः #DelhiFire: BJP ने 5 लाख व केसरीवाल सरकार ने 10 लाख मुआवजे का किया ऐलान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like