JamshedpurJharkhand

SARAIKELA : प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा का हुआ भव्य श्रृंगार, नगर भ्रमण के बाद पहुंचे मौसीबाड़ी

Kandra : रथयात्रा के मौके पर कांड्रा में प्रभु जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा का भव्य श्रृंगार किया गया. इस अवसर पर शुक्रवार शाम 5 बजे भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र की रथ यात्रा निकाली गयी. इस दौरान कांड्रा के इंडियन ऑयल पंप से रथ यात्रा निकलकर ओवरब्रिज तक पूरे बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया. वहीं भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए सड़कों पर निकले भक्तों की सेवा के लिए युवक समिति कांड्रा बस्ती के तरफ से खीर-भोग का वितरण किया गया.

दरअसल कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षों से रथ यात्रा स्थगित थी. इसके कारण इस वर्ष रथ यात्रा को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखा गया. इसे लेकर पूरी तैयारी की गयी थी, कांड्रा पुलिस ने भी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था. इस बीच कांड्रा मेन रोड में भारी वाहनों और छोटे वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी. पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद महाप्रभु जगन्नाथ, बड़े भाई बलभद्र व बहन महारानी सुभद्रा के साथ शुक्रवार को दोपहर बाद कांड्रा भ्रमण पर निकले तथा भक्तों को रथ पर सवार होकर दर्शन दिया. रथ यात्रा में पुजारी बाबा भैरवनाथ गिरी, विजय महतो, कांड्रा मुखिया शंकरी सिंह, सुधीर महतो, होनी सिंह मुंडा, मनोज महतो, लालबाबू महतो, विनोद सेन, शक्ति मोदक आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : साफ-सफाई से बेपरवाह एमजीएम स्वास्थ्य मंत्री के आगमन पर हुआ चकाचक, बेडों पर बिछाये गये नये चादर

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button