National

सारदा घोटालाः CBI के समक्ष पेश नहीं हुये राजीव कुमार, सीआईडी ने पत्र भेज बताया- छुट्टी पर हैं साहब

Kolkata: कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा सम्मन किए जाने के बावजूद सोमवार को एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हुए.

बता दें कि सीबीआई ने रविवार को ही कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ करोड़ों रुपए के शारदा चिट फंड घोटाला मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया है.

इसे भी पढ़ेंःवाराणसी में मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा, मैं पहले भाजपा कार्यकर्ता हूं, बाद में प्रधानमंत्री

Catalyst IAS
SIP abacus

जिसके बाद आज उन्हें सीबीआई के समक्ष पेश होना था, लेकिन पेशी से पहले बंगाल सीआईडी ने एक पत्र लिखकर जांच एजेंसी को बताया कि राजीव कुमार छुट्टी पर हैं, वो किसी निजी काम से अपने गृह प्रदेश यूपी में हैं, इसलिए पेश नहीं हो सकते. राजीव कुमार ने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा है.

Sanjeevani
MDLM

खबर है कि सीआईडी के एक अधिकारी सॉल्ट लेक सिटी में सीबीआई कार्यालय पहुंच पत्र सौंपा. इस पत्र में कुमार ने कहा है कि वह तीन दिन की छुट्टी पर हैं, इसलिए नहीं आ पाएंगे.

गिरफ्तारी से बचने की कोशिश

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को पूछताछ से रोकने के लिए कुमार कोई कानूनी कदम नहीं उठा पाएं, इसके लिए अधिकारी बारासात अदालत में मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंःअपराधियों को खोजती रह गई दो थाना की पुलिस, साढ़े 12 लाख लूट फरार हो गये शातिर लुटेरे

सूत्रों की मानें तो राजीव कुमार सोमवार को बारासात में अग्रिम जमानत की याचिका लगा सकते हैं. अगर अदालत से उन्हें अग्रिम जमानत मिल जाती है तो सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी.

सीबीआई राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. इस स्थिति में राजीव कुमार की गिरफ्तारी भी हो सकती है क्योंकि जांच एजेंसी शुरू से बोलती रही है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःपीएम मोदी की विशाल जीत पर वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा, हिंदू राष्ट्रवाद के लिए जनादेश मानेंगे मोदी   

Related Articles

Back to top button