Sports

मुंबई इंडियंस के लिए मलिंगा रहे हैं संकटमोचन, रोहित ने कहा-कमी खलेगी

New Dehli : 19 सितंबर से IPL का आगाज हो रहा है. इस बार कोरोना की वजह से टूर्नामेंट यूएई में हो रहा है. इधर इस बार श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस (MI) टीम का हिस्सा नहीं है. ऐसे में देखना होगा कि कौन उनकी जगह ले सकता है. मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि लसिथ मलिंगा की कमी काफी खलेगी. इस साल वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेल रहे हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेनेवाले मलिंगा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें :देशहित के नाम पर देश के नहीं चीनी खिलौना कारोबारियों को दी गई राहत !

मलिंगा ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं टूर्नामेंट में

आईपीएल में मलिंगा ने 170 विकेट हासिल किए हैं. उनकी बदौलत टीम 4 बार चैम्पियन बनी. ऐसे में मुंबई इंडियंस के लिए यह बड़ा झटका है. टीम पिछले बार भी मुंबई इंडियंस चैंपियन रही थी. इस बार भी टीम टूनार्मेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी. रोहित शर्मा ने कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि उनके स्थान को भरना आसान होगा, वह मुंबई के लिए मैच विजेता रहे हैं. मैं यह कई बार कह चुका हूं, जब भी हम खुद को मुश्किल में पाते तो मलिंगा हमेशा हमें इससे बाहर निकालते. उन्होंने कहा कि पिछले प्रदर्शन को देखते हुए टीम को उनकी काफी कमी खलेगी. उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती. रोहित ने माना कि मलिंगा के उनके अनुभव की कमी खलेगी.  उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए जो किया है, वह अविश्वसनीय है.

इसे भी पढ़ें :आखिरकार चीन ने माना कि गलवान घाटी में उसके सैनिकों की भी मौत हुई थी

नये खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

हालांकि मुंबई इंडियंस के पास अभी भी जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान जैसे खिलाड़ी मौजूद है. इन्हें मलिंगा की जगह दी जा सकती है पर मलिंगा ने मुंबई के लिए जो कुछ किया है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती.’ बहरहाल मुंबई इस बार कुछ नये गेंदबाजों को उतारने जा रही है क्या पता इन्हीं में से कोई तुरूप का इक्का साबित हो जाए. नये खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी. टीम की बैटिंग के बारे में रोहित ने कहा कि वह पारी की शुरूआत करेगे. वैसे मैंने सभी विकल्प खुले रखे हैं, जो भी टीम चाहती है, वैसा करने को तैयार हूं. यूएई में कंडीशन अलग होगी और सभी टीमों के समक्ष चुनौती होगी कि वहां की परिस्थितियों के साथ जितना जल्दी हो सके ढल सके. जो टीम जितनी जल्दी यह कर पायेगी वह उतना बेहतर चुनौती दे पाएगी.

इसे भी पढ़ें : चुनाव से पहले बिहार में सौगात की बहारः आज पीएम मोदी करेंगे कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: