JharkhandRanchi

संजीवनी बिल्डकॉन मामलाः ईडी ने 3.10 करोड़ की संपत्ति अटैच की

विज्ञापन

Ranchi: संजीवनी बिल्डकॉन मामले पर कार्रवाई करते हुए ईडी की टीम ने संजीवनी बिल्डकॉन की कई चल-अचल संपत्ति को अटैच कर लिया है. इस कार्रवाई में जमीन, घर और बैंक अकाउंट भी अटैच कर लिये गये हैं. लगभग 3.10 करोड़ की संपत्ति को फिलहाल ईडी ने अटैच किया है.

कहां-कहां की संपत्ति ईडी ने की अटैच

संजीवनी बिल्डकॉन मामले पर कार्रवाई करते हुए ईडी की टीम ने संजीवनी बिल्डकॉन की कुल 11 प्रॉपर्टी को अटैच किया, जिनमें 10 प्रॉपर्टी रांची के कांके, बरियातू और अरगोड़ा क्षेत्र में है. रांची में अटैच हुई 10 प्रॉपर्टी में से 2 प्रॉपर्टी पर घर बना हुआ है. इन संपत्तियों का मालिक श्याम किशोर गुप्ता है. ईडी ने कार्रवाई करते हुए रायपुर में भी संजीवनी बिल्डकॉन के एक घर को अटैच किया है, जिसकी मालकिन अनामिका नंदी है. ईडी के द्वारा अटैच की गयी इन 11 प्रॉपर्टी की कीमत कुल 1.56 करोड़ है. वहीं ईडी ने संजीवनी बिल्डकॉन के 1.54 करोड़ रुपए के बैंक अकाउंट को भी अटैच किया है.

सस्ती दरों पर फ्लैट मुहैया करवाने के नाम पर सैकड़ों लोगों को ठगा था

रांची में संजीवनी बिल्डकॉन में ऐश्वर्य सिटी, डायना सिटी-2, फ्यूचर सिटी समेत 18 आवासीय परियोजनाओं में सस्ती दरों पर फ्लैट मुहैया करवाने के नाम पर सैकड़ों लोगों को ठगा था.

2012 में संजीवनी बिल्डकॉन के बैनर तले हो रहे जमीन घोटाले का हुआ था खुलासा

2012 में संजीवनी बिल्डकॉन के बैनर तले हो रहे जमीन घोटाले का खुलासा हुआ था. खुलासे के बाद रांची के अलग अलग थानों में कुल 33 केस दर्ज हुए थे. एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने जयंत दयाल नंदी, अनामिका नंदी, अनिता नंदी, अरविंद सिंह, आरपी वर्मा, पीके गुप्ता, अब्दुल वहाब, मो शमीम समेत कइयों को आरोपी बनाया था. साल 2014 में सीबीआइ ने सभी 33 केस टेकओवर कर अनुसंधान शुरू किया था.

इसे भी पढ़ें – रांची में दो व्यापारिक घरानों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का सर्वे

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: