Corona_UpdatesJharkhandRanchi

संजय सेठ ने निजी अस्पतालों की लूट पर जतायी चिंता, सीएम से कहा- लगे रोक, सरकारी व्यवस्था को करें दुरुस्त

Ranchi: रांची सहित राज्य के दूसरे हिस्सों में बढ़ते कोरोना के खतरे को लेकर सांसद संजय सेठ ने चिंता जतायी है. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है.

कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी और पूरी केन्द्र सरकार लगातार काम कर रही है. राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लगातार बैठक की जा रही है. इस संकट की घड़ी में सबों को साथ आकर खड़ा होने की जरूरत है.

अभी खबर आ रही कि अस्पतालों में बेड नहीं हैं. और भी दूसरी समस्याएं हैं. 2 दिन पहले एक अधिकारी विजय पासवान का भी इलाज नहीं हो पाया. ऊपर से प्राइवेट अस्पतालों की लूट किसी से छिपी नहीं है. सरकार इस पर रोक लगाये. साथ ही सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करे. नागरिकों के हित में कड़े निर्णय लिये जायें.

इसे भी पढ़ें:राज्य के 10 वरिष्ठ आइएएस अफसरों का तबादला, अरुण कुमार सिंह बने विकास आयुक्त

सरकारी भवनों का हो उपयोग

संजय सेठ ने सुझाव देते हुए कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की स्थिति को बेहतर किया जाये. निजी अस्पताल नागरिकों का दोहन न कर सकें, इसके लिए ठोस कदम उठाते हुए कड़े निर्णय लें.

राजधानी सहित विभिन्न जिलों में सरकारी भवनों का उपयोग आइसोलेशन सेंटर के रूप में हो. खेलगांव में बने आइसोलेशन सेंटर में सिर्फ बेड लगा दिये गये हैं. वहां तत्काल ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सहित अन्य पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराये जाने की जरूरत है.

इसके अलावा रांची के सदर अस्पताल, रिम्स, गांधीनगर स्थित सीसीएल का अस्पताल सहित विभिन्न प्रखंड व जिला मुख्यालय के अस्पतालों को तत्काल दुरुस्त कराने का प्रयास हो. इससे कोरोना संक्रमण से पीड़ित नागरिकों का समुचित इलाज इन स्थानों पर हो सकेगा.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में बच्चों की होने वाली कुल मौतों में 17.8 फीसदी की वजह वायु प्रदूषण

राजनीतिक भेदभाव से परे हो फैसला

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी दल सरकार के साथ हैं. इस मुद्दे पर बिना किसी राजनैतिक बात किये कड़ा निर्णय लेने की आवश्यकता है. कोरोना संक्रमण, इसके रोकथाम व समुचित इलाज की दिशा में पहल हो.

इस मामले में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हम सब राज्य सरकार के साथ हैं. राजधानी की भयावह होती स्थिति को देखते हुए कुछ और कड़े निर्णय लिये जायें. उम्मीद है कि राज्य के मुखिया होने के नाते सीएम इस गंभीर स्थिति पर अवश्य कोई ठोस निर्णय लेंगे.

इसे भी पढ़ें:कोडरमा : कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत, 26 कोरोना के मामले आये सामने

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: