न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

संजय कुमार हत्या मामले में पांच लोगों को मिली आजीवन कारावास की सजा

74

Ranchi : राशन डीलर संजय कुमार हत्या मामले में कोर्ट ने बुधवार को पांच लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. एजेसी 10 के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा के साथ-साथ पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. गौरतलब है कि 17 दिसंबर 2015 गोंदा थाना क्षेत्र के हातमा बस्ती के रहने वाले संजय की हत्या कर दी गयी थी.

इसे भी पढ़ेंःअरुणाचल प्रदेश-नेपाल में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.1 रही तीव्रता

मृतक की पत्नी ने दर्ज कराया था आरोप

hosp3

मृतक की पत्नी कलावती देवी ने सभी आरोपियों के खिलाफ उसके पति संजय कुमार का चौपड़ और चाकू से मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था. पीड़ित महिला के अनुसार, उसकी भाभी उसके पति के साथ गलत संबंध बनाना चाहती थी.

ऐसा नहीं करने पर भाभी संतोषी देवी ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर संजय कुमार की हत्या करा दी थी. जिसके बाद कोर्ट ने मामले में संतोषी देवी, मकबूल अंसारी, संदीप किस्पोट्टा, मकबूल अंसारी सहित एक अन्य आरोपी को हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इस मामले में 13 गवाहों की गवाही दर्ज की गई.

इसे भी पढ़ेंभाजपा नेताओं के नफरत भरे बोल पर आखिर प्रधानमंत्री कब बोलेंगे: चिदंबरम

घर में घुसकर की थी संजय की हत्या

संजय कुमार की रात में घर में घुसकर तीन अपराधियों ने हत्या कर दी थी. संजय के पूरे शरीर में जख्म के निशान मिले थे. संजय की पत्नी कलावती देवी के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी. कलावती ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि रात में तीन अपराधी घर आए और पूछा कि संजय कहां है.

संजय की भाभी संतोषी देवी ने कहा कि वह सो रहे हैं. इसके बाद तीनों अपराधी घर के अंदर जबर्दस्ती घुस गए और संजय को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. देर रात घायल संजय को रिम्स ले जाया गया जिसके बाद अगले दिन उसकी मौत हो गयी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: