JharkhandLead NewsRanchi

संजय आनंद लाटकर ने झारखंड के एडीजी ऑपरेशन का पदभार संभाला

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

Ranchi. 1995 बैच के आईपीएस संजय आनंद लाटकर झारखंड के एडीजी ऑपरेशन बनाये गये हैं. उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया है. झारखंड कैडर के आईपीएस लाटकर पिछले सात वर्षों से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे. हालांकि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान काफी समय तक उनका कार्यक्षेत्र झारखंड ही रहा.

लाटकर इसके पूर्व सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के आईजी के रूप में पदस्थापित थे. झारखंड-बिहार में नक्सल विरोधी ऑपरेशन का नेतृत्व उनके हाथ में रहा. उनके नेतृत्व में अभियान के दौरान कई बड़ी सफलताएं हासिल हुईं. सीआरपीएफ में सेवा के दौरान उन्हें विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया था.

इसे भी पढ़ें :कोविशील्ड लगवाने वालों के लिए बड़ी खबर, जानिए दो डोज के बीच 12-16 सप्ताह का अंतराल कितना सही है ?

ram janam hospital
Catalyst IAS

लाटकर पिछले हफ्ते केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस झारखंड आये और अब उन्हें एडीजी ऑपरेशन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. माना जा रहा है कि नक्सली विरोधी ऑपरेशन के उनके लंबे अनुभव का लाभ मिलेगा.
बता दें कि अभी झारखंड कैडर के कई आईपीएस केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. 1988 बैच के आइपीएस अधिकारी सत्यनारायण प्रधान अभी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) में महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं.

The Royal’s
Sanjeevani

इसी तरह 1989 बैच के अजय भटनागर सीबीआइ में एडिशनल डायरेक्टर, 1993 बैच के एमएस भाटिया आइजी, सीआरपीएफ, 1994 बैच की संपत मीणा सीबीआइ की ज्वाइंट डायरेक्टर, 1996 बैच के बलजीत सिंह इडी (सिक्योरिटी), ओएनजीसी, 1997 बैच के आशीष बत्रा एनआइए के आइजी के रूप में कार्यरत हैं.

इसे भी पढ़ें : रांची नगर निगम ने 110 बैंक्वेट हॉल को लाइसेंस के लिए भेजा नोटिस, अब किये जाएंगे सील

Related Articles

Back to top button