Lead NewsNationalSports

संदेश झिंगन AIFF के टॉप फुटबॉलर और सुरेश इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुने गये

झिंगन को 2020 में भारत सरकार से अर्जुन अवॉर्ड भी मिला था

New Delhi : भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर संदेश झिंगन को एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 मिडफील्डर सुरेश सिंह वांगजाम को पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर 2020-21 का पुरस्कार मिला. दोनों खिलाड़ियों को क्लब कोचों के वोटों के आधार पर यह अवॉर्ड दिया गया है.

यह पहली बार है जब सेंट्रल डिफेंडर को प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है. झिंगन को इससे पहले 2014 में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिल चुका है.

झिंगन बोले, इससे मुझे बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी

झिंगन ने कहा, आईएसएल आई लीग क्लब के कोचों के वोटों के आधार पर एआईएफएफ पुरुष फुटबॉलर ईयर चुना जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है. इससे मुझे बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी. मैं एआईएफएफ, अपने परिवार, टीम के साथी खिलाड़ी, सहायक स्टाफ सभी कोचों का धन्यवाद देता हूं.

इसे भी पढ़ें :UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे गये

advt

झिंगन ने पांच बार संभाली है सीनियर टीम की कमान

झिंगन ने 2015 में सीनियर राष्ट्रीय टीम में डेब्यू किया था. वह कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने पांच बार सीनियर टीम की कमान भी संभाली है. झिंगन को 2020 में भारत सरकार से अर्जुन अवॉर्ड भी मिला था.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान होगा तेज, सुरक्षा बलों के निशाने पर हार्डकोर नक्सली

सुरेश ने इसी साल ओमान के खिलाफ किया था डेब्यू

इस बीच, 20 वर्षीय सुरेश जिन्होंने इस साल ओमान के खिलाफ मुकाबले से सीनियर टीम में डेब्यू किया था, वह पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर चुने गए हैं. सरेश ने कहा, पुरुष इमर्जिग फुटबॉलर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं. इससे मुझे भविष्य में सफलता प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: