World

तालिबान की मदद के लिए अफगानिस्तान में आतंकवादी भेज रहा पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र ने की पुष्टि

New Delhi: अफगानिस्तान में जब से अमेरिकी सेना की वापसी हुई है तब से पाकिस्तान उछलने लगा है. हर दिन तालिबान लड़ाकों की मदद के लिए आतंकवादियों को भेज रहा है इतना ही नहीं तालिबान लड़ाकों पर कार्रवाई नहीं करने की खुलेआम हवाई हमले की धमकी भी दे चुका है. सूत्रों की मानें तो पाक से हर रोज एक हजार आतंकी अफगानिस्तान की सीमा में घुसकर सरकारी सेना से जंग लड़ रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि की है. रिपोर्ट के अनुसार यहां दस हजार पाक तालिबान आतंकी मौजूद हैं. अफगानिस्तान में पाकिस्तान ही तालिबान की असली ताकत बना हुआ है.

 

इसे भी पढ़ें : चर्च ने कहा, अधिक बच्चे पैदा करने पर दी जायेगी आर्थिक मदद

advt

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के आतंकी बलूचिस्तान और सिंध के रास्ते अफगानिस्तान में घुस चुके हैं और ये बंदूक के दम पर कोहराम मचाने में लगे हैं. ये आतंकी चुन-चुन कर अफगान फौजियों को निशाना बना रहे हैं और चेक पोस्ट्स पर कब्जे की कोशिश कर रहे हैं, ताकि कंधार और काबुल जैसे शहरों में जरूरी चीजों की किल्लत पैदा की जा सके.

 

इसे भी पढ़ें : Tokyo Olampics:  सिंधु ने बढ़ाई पदक की उम्मीद, महिला हॉकी की लगातार तीसरी हार

 

हालांकि इन हालात के बीच अमेरिका ने तालिबान पर हवाई हमले जारी रखने का अपना फैसला दोहराया है. अमेरिकी फौज की वापसी के साथ ही तालिबान की बढ़ती हरकतों को देख कर अमेरिका पिछले कई दिनों से तालिबान के अलग-अलग ठिकानों पर जमकर बमबारी कर रहा है. अमेरिका के साथ-साथ इन हमलों में अफगान एयर फोर्स भी शामिल है.  लेकिन अफगानिस्तान का भविष्य आगे क्या होगा, ये कोई नहीं जानता.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: