Lead NewsNationalOFFBEAT

जज्बे को सलामः छह माह के बच्चे को लेकर कर रही है ड्यूटी

Ajmer: कोरोना काल में जहां कुछ लोग बेवजह घर से निकल कर गाइडलाइन की अवहेलना कर रहे हैं. वहीं इन्हें रोकने के लिए रोड पर कुछ ऐसे पुलिसकर्मी भी है , जो अपनी परिस्थितियों से समझौता करने के बजाय जज्बे के साथ अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.

ऐसा ही एक उदाहरण अजमेर में देखने को मिला. जहां एमबीसी कंपनी की एक महिला सिपाही अपने 6 माह के बच्चे को लेकर ड्यूटी कर रही है.

इसे भी पढ़ें :राज्यों को अगले तीन दिन में टीके की 48 लाख खुराकें मिलेंगी : केंद्र

advt

दोनों जिम्मेदारी का निर्वहन

डूंगरपुर की रहने वाली नंदू पटेल ने बताया कि कोरोना की ड्यूटी के तहत उसकी कंपनी को अजमेर भेजा गया, उसके छह माह का बेटा है. बेटा उसके बिना रह नहीं सकता है. ऐसे में वह बेटे को साथ लेकर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रही है.

उन्होंने कहा कि जहां काम जरूरी है तो वहीं बच्चे की जिम्मेदारी का निर्वहन करना भी आवश्यक है. ऐसे में वह दोनों काम एक साथ कर रही है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में लॉकडाउन बढ़ने के आसार, 4 करोड़ वैक्सीन की जरुरत, मिले महज 40 लाख

गर्भवती होने के दौरान भी की थी ड्यूटी

महिला सिपाही ने बताया कि ड्यूटी के बीच समय निकालकर उसे कुछ खिला पिला देती है और समय से स्तनपान भी करवाती है. उसकी सुरक्षा को लेकर भी विशेष ध्यान रखती है.

नंदू पटेल बताती है कि पिछले कोरोना काल में उसने गर्भवती होते हुए भी अपनी नौकरी को कर्तव्यपूर्वक किया. उसने कभी भी परिस्थिति का बहाना बनाकर अपनी ड्यूटी से बचने का प्रयास नहीं किया.

नंदू पटेल ने आमजन से कोरोना की जंग को जीतने में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सभी सरकार की गाइडलाइन की पालना करें तो वह कोरोना को हराने में अवश्य ही कामयाब होंगे.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS : 18 से 44 आयुवर्ग के लोग अब सीधे वैक्सीन सेंटर पहुंच कर ले सकेंगे टीका

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: