ChaibasaJharkhand

Chaibasa: सैल्यूट तिरंगा आजादी के अमृत महोत्सव पर पोस्ट ऑफिस चौक में करेगा झंडोत्तोलन, तिरंगा यात्रा और देशभक्ति आधार‍ित सांस्कृतिक संध्या का होगा आयोजन

Chaibasa: सैल्यूट तिरंगा पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा एवं संस्कार भारती चाईबासा के संयुक्त तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त को आजादी का जश्न मनाया जाएगा. पोस्ट ऑफिस चौक चाईबासा में इस अवसर पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गुरुवार को स्थानीय कैफेटेरिया चाईबासा में सैल्यूट तिरंगा पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा की अहम बैठक जिला अध्यक्ष विनोदिनी बानरा के नेतृत्व में हुई. आजादी का 75 वां साल पूरा होने पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इसके तहत चाईबासा में भी संगठन के माध्यम से विभिन्न तरह के देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. पोस्ट ऑफिस चौक पर एक शुभकामना संदेश देते हुए हार्दिक बधाई का फ्लेक्स लगाया जाएगा.

13 से 15 अगस्‍त तक चलेगा कार्यक्रमों का दौर
3 अगस्त से 15 अगस्त तक देशभक्ति कार्यक्रमों का दौर चलेगा जिसमें घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों के बीच तिरंगा झंडा का वितरण किया जाएगा. लोगों को जागरूक एवं देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए बैंड बाजा के साथ तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. 15 अगस्त को सुबह में झंडोत्तोलन किया जाएगा. तिरंगा झंडा फहराकर आजादी का जश्न मनाया जाएगा एवं देशभक्ति के नारे लगाए जाएंगे. सभी के बीच चॉकलेट, मिठाइयां आदि का वितरण किया जाएगा. संध्या में स्थानीय कलाकारों के द्वारा देशभक्ति गीत संगीत का कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा. सैल्यूट तिरंगा एक राष्ट्रवादी संगठन है जिसके अंतर्गत भारत के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों में आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्‍य में राष्ट्रीय भक्ति, देश भक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस बैठक में सैल्यूट तिरंगा पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा के महासचिव हेमराज निषाद, सचिव संतोष निराला, नगर अध्यक्ष रितेश चिरानियां, सह सचिव अम्बर कुमार मधुर, नगर उपाध्यक्ष अजय झा, कोषाध्यक्ष नरेश सुल्तानियां, जिला उपाध्यक्ष मोहिनी देवगन एवं नावामुंडी प्रखंड प्रभारी चंद्रकला पान उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- CHAIBASA : भारत माता की जय की गूंज से गूंजा मझगांव, कांग्रेसियों ने निकाली आज़ादी की गौरव यात्रा

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button