न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘लवयात्री’ विवाद में सलमान खान को SC से मिली राहत, नहीं होगी कार्रवाई 

645

New Delhi: फिल्म स्टार सलमान खान को लवयात्री फिल्म विवाद में कोर्ट की ओर से राहत मिली है. कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि ‘लवयात्री’ फिल्म का निर्माण कर लोगों की धार्मिक भावनाएं कथित रूप से आहत करने के मामले में हिंदी फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जायेगी. न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने सलमान को यह राहत दी.

इसे भी पढ़ें-#LokSabha : भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा,  शिवसेना ने  सामना में गोडसे को देशभक्त बताया था , अब कांग्रेस उसी के साथ  

क्या थी सलमान के वकील की दलील

सिपिरीम कोर्ट ने इससे पहले कहा था कि पिछले साल पांच अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी मिली थी. इसके बावजूद बिहार में प्राथमिकी दर्ज की गयी और गुजरात के वडोदरा में एक आपराधिक शिकायत लंबित है.

सलमान की ओर से पेश हुए वकील ने इससे पहले कहा था कि सीबीएफसी से जब प्रमाणपत्र मिल जाता है तो निर्माता को सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने की मंजूरी मिल जाती है. किसी फिल्म के नाम या गाने को लेकर ऐसी व्यक्तिगत धारणा के आधार पर कोई आपराधिक कानून नहीं लगना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-#Unemployment: सफाई कर्मचारियों के 549 पद के लिए 7000 इंजीनियर, ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर ने किया आवेदन

फिल्म के नाम को लेकर था विवाद

फिल्म के खिलाफ 2018 में कई व्यक्तिगत आपराधिक शिकायतें दर्ज की गईं जिसमें आरोप है कि फिल्म के नाम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं.

फिल्म का नाम पहले ‘लवरात्रि’ था लेकिन ‘नवरात्रि’ जैसी मिलती-जुलती ध्वनि को ध्यान में रखते हुए निर्माताओं ने इसका नाम बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया था. फिल्म में सलमान के जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री वरीना हुसैन ने अभिनय किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like