JharkhandSimdegaSports

टोक्यो ओलंपिक में जीत, सलीमा के होम ग्राउंड पर मनाई गई खुशियां, बच्चों ने निकाली रैली

Simdega: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय टीम की इस बड़ी जीत की खबर पहुंचते ही सिमडेगा के खिलाड़ियों में हर्ष की लहर दौड़ गई. खिलाड़ी एवं खेलप्रेमी झूम उठे.

advt

सोमवार को भारतीय महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचते ही झारखंड के सिमडेगा में खुशी की लहर दौड़ गई. सलीमा टेटे का गांव बड़कीछापर में जश्न का माहौल है. टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद सलीमा के परिवार के लोग जब खुशी मनाने घर से बाहर निकले तो उनके पैरों में चप्पलें तक नहीं थी बच्चों ने रैली निकालकर सलीमा और भारतीय टीम को जीत की बधाई दी.

सलीमा टेटे की छोटी बहन महिमा टेटे कहती हैं कि उसकी लगातार अपनी बहन सलीमा से बात हो रही थी. पहले लगातार तीन मैच हारने के बाद वह निराश थी. पूरी टीम भी दबाव में थी लेकिन आज उसकी बहन के साथ पूरी टीम ने कमाल कर दिया. हम सब खुश हैं और चाहते हैं कि टीम स्वर्ण पदक लेकर लौटे.

भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया है. भारत की ओर से मुकाबले के 22वें मिनट में गुरजीत कौर ने गोल दागा और यह बढ़त अंत तक बरकरार रही. इस मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से जोरदार मुकाबला देखने को मिला. हालांकि भारतीय डिफेंडर्स के आगे ऑस्ट्रेलिया की नहीं चली. इस तरह भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

भारत की महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने पर सलीमा टेटे के होम ग्राउंड सिमडेगा में हॉकी खिलाड़ियों ने ढोल नगाड़ों की धुन पर खूब नाचे कर एक दूसरे को जीत की बधाई दी. खिलाड़ियों ने कहा कि भारतीय महिला टीम चैम्पियन बनकर वापस लौटेगी. सलीमा इसी हॉकी ग्राउंड में प्रैक्टिस करती हैं और अभी टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. आस्ट्रेलिया को हरा सेमिफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम में झारखंड की दो बेटियां सलीमा टेटे और निक्की प्रधान भी देश का नाम रोशन कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: