न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

ओड़िशा-बिहार में होनेवाले मतदान के 48 घंटे पूर्व से झारखंड के सीमावर्ती जिलों में बंद रहेगी शराब की बिक्री : ख्यिांग्ते

 बिहार में होनेवाले चुनाव के मद्देनजर गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्ड़ा और साहेबगंज जिले में रहेगा ड्राई डे

42

Ranchi :  राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांग्ते ने पड़ोसी राज्यों में होनेवाले मतदान के दो दिन पहले झारखंड के सीमावर्ती जिलों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने इस संबंध में उत्पाद और मद्य निषेध विभाग द्वारा यह कार्रवाई करने का आदेश दिया है. ओड़िशा और बिहार में होनेवाले चुनाव को लेकर मतदान समाप्त होने तक कुल 48 घंटे तक शराब की बिक्री सीमावर्ती जिलों में बंद रहेगी. यानी बिहार और ओड़िशा से सटे जिलों में ड्राइ डे रहेगा. उन्होंने कहा है कि ओड़िशा में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान को देखते हुए झारखंड के पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिम़डेगा और सरायकेला-खरसावां जिले में भी ड्राई डे घोषित किया जायेगा.

eidbanner
इसे भी पढ़ें चुनाव आयोग का नया फरमान, प्रिंट मीडिया में मतदान के दिन और एक दिन पहले बगैर प्रमाणित विज्ञापन नहीं…

संबंधित जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिये गये

इसी तरह बिहार में होनेवाले मतदान के अवसर पर भी  झारखंड के गढ़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्ड़ा और साहेबगंज जिले में ड्राई डे घोषित किया जायेगा. इस संदर्भ में इन दोनों राज्यों से सटे झारखंड के सभी जिलों में घोषित किये जाने वाले ड्राई डे के अनुपालन को सुनिश्चित करने और अपेक्षित कार्रवाई के लिए संबंधित जिलों के उपायुक्तों को भी निर्देश दिये गये हैं. उत्पाद आयुक्त मुख्यालय को भी आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है, ताकि शराब की बिक्री न हो.

इसे भी पढ़ें लोकसभा चुनाव : भाजपा ने सभी सीटें जीतने को लेकर की घंटों मगजमारी, विधायकों को  विशेष टिप्स दिये गये

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: