JamshedpurJharkhand

Sakchi Gurdwara Election : प्रधान चुनाव लिए मतदान जारी, दो पक्ष आमने-सामने, गहमा-गहमी बढ़ी

Jamshedpur : साकची गुरुद्वारा के प्रधान पद के चुनाव को लेकर रविवार की सुबह सवा आठ बजे से जिला प्रशासन की देखरेख में शांतिपूर्ण ढ़ंग से मतदान शुरू हुआ. उसके बाद दिन चढ़ने के साथ चुनावी गहमा-गहमी बढ़ने लगी. इस बीच एक समय दो पक्षों के बीच आमने-सामने की भी स्थिति उत्पन हो गई. हालांकि, इससे पहले कि हंगामे की नौबत आती, पुलिस – प्रशासन ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया. बावजूद इसके चुनावी गहमा-गहमी बनी रही.

मतदान तय समय आठ बजे के बजाय 15 मिनट देर सवा आठ बजे शुरू हुआ. इसकी वजह मतदान केंद्र पर उम्मीदवारों के समर्थकों को रखे जाने पर दो पक्षों के बीच जिच रही. उसके बाद चुनाव कमेटी के निर्णय पर उम्मीदवार हरविंदर सिंह मंटू (शेर छाप) की ओर से श्याम सिंह भाटिया और निशान सिंह (उगता सूरज) के अमरीक सिंह को खड़ा करने पर सहमति दी गई. फिर मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. इस बीच पहला वोट सेंट्रल नौजवान सभा के पूर्व महामंत्री हरविंदर सिंह ने डाला. बता दें कि इस चुनाव में कुल 1666 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. मुख्य चुनावी मुकाबला साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के निवर्तमान प्रधान एवं उम्मीदवार हरविंदर सिंह मंटू और उम्मीदवार निशान सिंह के बीच माना जा रहा है. मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शाम चार बजे से वोटों की गिनती शुरू होनी है. उसके बाद देर रात तक चुनावी परिणाम सामने आने की संभावना है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Sharpen Mind Tricks : आयुर्वेद और यूनानी चिकित्सा पद्धति में है दिमाग को तेज करने के कई नुस्‍खे, जानकर रह जाएंगे हैरान

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button