न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शिक्षा के क्षेत्र में संत पॉल ने अलग पहचान बनायी : लखनलाल

संत पॉल मॉर्डन स्कूल में सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन

90

Bermo(Bokaro) : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित संत पॉल मॉर्डन स्कूल में सोमवार को स्कूली बच्चों के लिए सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन किया गया. समारोह का उद्घाटन यूसीडब्ल्यूयू के महामंत्री लखन लाल महतो, स्कूल की प्राचार्य नीतिका गायकवाड़ और प्रबंधक मधुकर गायकवाड़ ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर एवं फीता काटकर किया.

समारोह को संबोधित करते हुए लखन लाल महतो ने कहा कि सीसीएल का गोविंदपुर प्रोजेक्ट एवं संत पॉल स्कूल की स्थापना एक ही वर्ष की गयी थी. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी काफी महत्वपूर्ण स्थान हो गया है. कहा कि स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनायी है, जिसमें सभी का योगदान रहा है. इस प्रकार के आयोजन से बच्चों को एक ओर जहां अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिलता है. वहीं दूसरी ओर उनमें एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा का भी बल मिलता है.

इसे भी पढ़ें – राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने रघुवर सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा, सस्ती बिजली छोड़ ले रहे महंगी बिजली

स्कूली बच्चों के बीच अंतराक्षरी का आयोजन

समारोह में मौजूद स्कूली बच्चे.

प्राचार्य नीतिका गायकवाड़ ने स्वागत भाषण दिया और स्कूल में पहली बार इस सत्र से इस प्रकार के आयोजन की महत्ता पर प्रकाश डाला. सप्ताह दिन चलने वाले कार्यक्रम के पहले दिन सोमवार को स्कूली बच्चों के बीच अंतराक्षरी का आयोजन किया गया. अंतराक्षरी प्रतियोगिता में स्कूल के चार हाउसों शास्त्री, टैगोर, अंबदेकर एवं गांधी में बच्चों ने बंटकर भाग लिया. प्रतियोगिता में 105 अंक लाकर प्रथम स्थान पर अंबेदकर हाउस, 75 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर गांधी हाउस और 70 अंक लेकर तृतीय स्थान पर शास्त्री हाउस सफल रहे.

प्रतियोगिता का संचालन शिक्षक राजीव प्रसाद एवं उदय कुमार ने किया. समारोह में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश सदस्य मोती लाल महतो, ढ़ोरी माता के फादर नॉर्वेट मुख्य रुप से मौजूद थे. समारोह को सफल बनाने में स्कूल के सभी शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं की सराहनीय भूमिका रही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: