न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ताइ जू के खिलाफ लगातार 10वीं हार के बाद साइना को कांस्य

साइना के बैकहैंड पर स्मैश मारना जारी रखा.

251

Jakarta: भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को एशियाई खेलों के महिला एकल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के खिलाफ लगातार 10वीं हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना ने बीच-बीच में अच्छी चुनौती पेश की लेकिन ताइ जू ने कहीं बेहतर खेल दिखाते हुए 36 मिनट में 21-17 21-14 से आसान जीत दर्ज की. इस मैच से पहले साइना ने ताइ जू के खिलाफ लगातार नौ मैच गंवाए थे जिसमें 2018 में मिली तीन हार भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘शौचालय’ से आ रही लाखों के घोटाले की बदबू

hosp3

भारत के लिए पक्के किए कांस्य

साइना और पीवी सिंधू दोनों ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए कांस्य पदक पक्के किए. साइना और ताइ जू दोनों ने एक-दूसरे के बैकहैंड को निशाना बनाया लेकिन चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने अधिक अंक जुटाए. उन्होंने पहले गेम में 4-1 की बढ़त बनाई.

इसे भी पढ़ें- सुषमा स्वराज ने कहा था इजरायल दौरे से रणधीर सिंह का नाम हटा किसानों को भेज दीजिए : डीएन चौधरी

साइना ने इसके बाद रणनीति में बदलाव किया. उन्होंने ताइ जू को लंबे शाटों में उलझाया और फिर ड्राप शाट खेले. यह रणनीति साइना के पक्ष में रही और उन्होंने 8-8 पर बराबरी हासिल कर ली. ताइ जू ने हालांकि साइना के बैकहैंड पर स्मैश मारना जारी रखा और ब्रेक के समय वह 11-10 से आगे थी.

चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार चार अंक के साथ 15-10 की मजबूत बढ़त बनाई जिसके बाद साइना वापसी नहीं कर पाई.

इसे भी पढ़ें- IAS महकमा भी विवादों से नहीं अछूता, ब्यूरोक्रेसी की सरकार से ठनी

साइना ने बचाया एक गेम प्वाइंट 

ताइ जू ने 19-16 के स्कोर पर साइना के बैकहैंड पर स्मैश के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया. साइना ने एक गेम प्वाइंट बचाया लेकिन अगले शाट को बाहर मार गई.

दूसरे गेम में भी साइना अधिकांश समय पीछे ही रही. साइना ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन ताइ जू ने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा.

इसे भी पढ़ें- भाजपा के अजय मारू ने किया सीएनटी एक्ट का उल्लंघन? जमीन ली प्रेस खोलने के लिए, बना दिया मॉल

साइना ने मैच में पहली बार बढ़त बनाई जब 12-12 के स्कोर पर ताइ जू ने शटल हो बाहर जाते देखकर छोड़ दिया लेकिन यह कोर्ट के अंदर गिरी. साइना को नेट पर भाग्यशाली अंक मिले लेकिन ताइ जू ने भारतीय खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाकर बढ़त बनाई और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: