JharkhandRanchiSports

SAI की टीम ने होटवार व मोरहाबादी मैदान का लिया जायजा, केंद्र को देगा रिपोर्ट

विज्ञापन
  • टीम ने U-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के कैंप के लिए खेल सुविधाओं की समीक्षा की

Ranchi: स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI), कोलकाता की 3 सदस्यीय टीम ने शनिवार को होटवार और मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया. दोनों जगहों पर उपलब्ध खेल सुविधाओं की समीक्षा की. रांची में अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए नेशनल कैंप लगाने की संभावनाओं को देखा गया.

दोनों जगहों पर उपलब्ध व्यवस्थाओं के आधार पर टीम अब खेल मंत्रालय, भारत सरकार (SAI, दिल्ली) को अपनी रिपोर्ट देगा. इस रिपोर्ट के आधार पर रांची में कैंप लगाने की दिशा में झारखंड सरकार अगला कदम उठायेगी. जो सुझाव आएंगे, उस आधार पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें – RIMS के प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन डॉ सीबी सहाय पाये गये कोरोना पॉजिटिव

होटवार में रेसिडेंसियल सेवा बेहतर

साइ, कोलकाता से आयी टीम में 3 सदस्य थे. इनमें एक सहायक निदेशक आकाश पुंडीर, फुटबॉल के चीफ कोच सुरेश बाबू और कोच सुब्रतो दत्ता शामिल थे. होटवार और मोरहाबादी में निरीक्षण क्रम में उनके साथ खेल विभाग, झारखंड सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल थे.

जानकारी के अनुसार साइ की टीम ने होटवार में उपलब्ध आवासीय सेवाओं पर संतुष्टि जतायी. पर होटवार में फुटबॉल ग्राउंड को अप टू मार्क नहीं पाया. सबसे ज्यादा चिंता होटवार स्टेडियम कैंपस में बने कोरेंटाइन सेंटर को लेकर जतायी.

adv

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को लेकर फुटबॉल ग्राउंड में प्रैक्टिस को लेकर असमंजस दिखा. मोरहाबादी के फुटबॉल ग्राउंड को अभी मानकों के अनुरूप नहीं पाया. वैसे यहां उपलब्ध स्वीमिंग पुल और दूसरे व्यवस्थाओं को सराहा.

इसे भी पढ़ें – पलामू: कस्तूरबा विद्यालय में इंटरमीडिएट साइंस में 18 में से 1, कला में 44 में से मात्र 5 छात्राएं हुई पास

रांची में कैंप के लिए खेल विभाग तैयार

सीएम हेमंत सोरेन रांची में अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के नेशनल कैंप के आयोजन में लगातार रुचि दिखा रहे हैं. खेल विभाग भी इस दिशा में काम कर रहा है.

स्पोर्ट्स सेक्रेट्री पूजा सिंघल विभागीय पदाधिकारियों के साथ सारी तैयारियों की लगातार मॉनिटरिंग कर रही हैं. फिलहाल संभावित इंडियन टीम में शामिल झारखंड की 8 लडकियां स्टेट गेस्ट हाउस में ठहरायी गयी हैं. पूरी तरह से फिजिकली फिट होने के बाद उन्हें ग्राउंड में प्रैक्टिस के लिए उतारा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – बेलोसा बबिता कच्छप को गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार,  संविधान की गलत व्याख्या कर आदिवासियों को भड़काने का आरोप

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close