JharkhandSahibganj

साहिबगंज : गंगा दशहरा के मौके पर मां गंगा में हुई विशेष पूजा, बनारस की तर्ज पर गंगा महाआरती का आयोजन

Sahibganj : गंगा दशहरा के मौके पर गुरुवार को हजारों श्रद्धालुओं ने साहिबगंज के आसपास के विभिन्न इलाकों में स्थित गंगा घाटों में डुबकी लगायी. इस मौके पर श्रद्धालुओं ने मां गंगा की पूजा-अर्चना की. इसी क्रम में गरम घाट साहिबगंज में सिंह वाहिनी ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक राजेश यादव उर्फ दाहू यादव एवं जिला परिषद सदस्य सुनील यादव की अगुवाई में विशेष पूजा अर्चना की गयी. यहां बनारस से आए 60 सदस्य टीम की ओर विशेष आरती भी की गयी.

टीम में बड़ी संख्या में शंख वादक और डमरू वादक भी शामिल थे, जिनके शंखनाद और डमरू वादन से पूरा वातावरण भक्ति में हो गया. पूजा के दौरान सवा क्विंटल लड्डू, सावा क्विंटल बतासा, सवा कुंटल दूध, 1100 नारियल, की मात्रा में फल फूल और 2 पा गंगा मां को समर्पित किया गया है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : पुलिसकर्मियों को 20 दिन के क्षतिपूर्ति अवकाश का जल्द मिलेगा लाभ

गरम घाट में पूजा अर्चना के बाद यात्री जहाज से गर्म घाट से मनिहारी, मनिहारी से सकरी गली एवं सकरी गली से बिजली घाट तक परिभ्रमण कर मां गंगा को दूध मिठाई, नारियल और विभिन्न प्रकार के फलों को समर्पित किया गया.

देर शाम बिजली घाट पर बनारस की तर्ज पर गंगा महाआरती का आयोजन किया गया, जिसमें बनारस से आए 11-11 पुरोहित और शंख वादक, 11 रिद्धि सिद्धि कन्या एवं 21 डमरु वादक की अगुवाई में गंगा महाआरती का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें:यूएपीए कानून को समाप्त करना चाहिए, राज्य के 458 लोगों पर मामला दर्ज: वृंदा करात

Related Articles

Back to top button