JharkhandSahibganj

साहिबगंज उपायुक्त बने किसान, हंसिया लेकर खुद काटी धान की फसल

Sahibganj : उपायुक्त राम निवास यादव ने बरहेट में धान की कटाई की. उपायुक्त ने करीब एक बोझा धान की कटाई कर दी. इसके बाद मुस्कुराते हुए महिला मजदूरों और किसानों से कहा-किसान का बेटा हूं. खेती समझ में आती है. इसके बाद किसानों की बातें सुनी. फिर धान अधिप्राप्ति के लिए प्रेरित किया. कहा-लैम्पस के माध्यम से धान बेचें. उचित मूल्य दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : पीएलएफआई के मृत एरिया कमांडर की पत्नी के साथ यौन शोषण, आरोपी देवर गिरफ्तार

बोरियो एवं बरहेट प्रखंड के पूजा पंडालों का निरीक्षण के लिए जाते हुए उपायुक्त रामनिवास यादव ने बरहेट प्रखण्ड में धान उत्पादन का जायजा लेते हुए स्वयं धान की कटाई की. इस दौरान उपायुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती ने कटाई कार्य का जायजा लिया और महिलाओं के साथ कटाई भी की. मौके पर उन्होंने कटनी कर रहीं महिला किसान से बातचीत की एवं कहां की धान को लैम्प्स में दें, जिला प्रशासन द्वारा धान अधिप्राप्ति कर उनके फसलों का उचित मूल्य दिया जाएगा.

Sanjeevani

उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष जिले में धान की अच्छी फसल हुई है तथा अब कटाई का समय आ चुका है. उन्होंने कहा कि यह ज़िले के लिए गौरव की बात है कि किसानों ने परिश्रम कर इस वर्ष अच्छी धान की फसल उगाई है. जिला प्रशासन द्वारा धान अधिप्राप्ति से लेकर बीज उपलब्ध कराए जाने तक एवं केसीसी ऋण का लाभ देने तक किसानों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा एवं किसानों के हित के लिए चलाई जा रही सभी सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए भी जिला प्रशासन तत्परता से कार्य करेगा.

Related Articles

Back to top button