JharkhandSahibganjTOP SLIDER

साहिबगंजः गंगा में पलटा मालवाहक जहाज, कई लोग लापता

विज्ञापन
  • जहाज पर लदे नौ में से आठ ट्रक जलमग्न, ओवरलोडिंग से हुआ हादसा

SAHIBGANJ : झारखंड के साहिबगंज और पश्चिम बंगाल के मालदा के बीच एक फेरी मालवाहक जहाज सोमवार शाम करीब पौने आठ बजे गंगा नदी में डूब गया है. इस जहाज के जरिए गिट्टी-पत्थर लदे नौ ट्रक राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक ले जाये जा रहे थे. मानिकचक घाट पर किनारे लगने के ठीक पहले एलटीसी जहाज असंतुलित होकर पलट गया.

देखें वीडियो

इससे जहाज पर लदे नौ में से आठ ट्रक पानी में डूब गये, जबकि एक हाईवा जहाज पर टिका हुआ है. जहाज में लदे सभी ट्रकों पर ड्राइवर-खलासी भी थे. इनमें से तीन ट्रकों के ड्राइवर-खलासी लापता बताये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: बिना मास्क के दिखे तो प्रशासन पकड़कर करायेगा कोरोना टेस्ट

पत्थर-गिट्टी लदा था ट्रकों पर

आशंका है कि कुछ ट्रकों के ड्राइवर-खलासी भी गंगा में बह सकते हैं. हालांकि अभी तक लापता लोगों के बारे में कोई पक्की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ एलटीसी जहाज राजमहल से मालदा जिले के मानिकचक के लिए आज शाम निकला था. इसपर कुल नौ ट्रक थे, जिनपर गिट्टी-पत्थर लदा था. इनका कुल वजन जहाज की परिवहन क्षमता से अधिक था.

प्रथमदृष्ट्या ओवरलोडिंग को हादसे की वजह बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार मनिकचक में जहाज के किनारे पर लगने से पहले उसकी रेलिंग टूट गयी और उस पर सवार नौ में से आठ ट्रक नदी में डूब गये. जिस जगह पर हादसा हुआ है, वह पश्चिम बंगाल में पड़ता है.

इसे भी पढ़ें: बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पति व सास-ससुर गये जेल

एनडीआरएफ की टीम पहुंची

घटना की खबर मिलते ही एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. बचाव का काम शुरू कर दिया गया है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से बचाव एवं राहत में परेशानी पेश आ रही है. जिन ट्रकों के ड्राइवर और खलासी लापता बताये जा रहे हैं, एनडीआरएफ उनकी तलाश में जुट गया है. पानी में डूबे ट्रकों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है.

इसे भी पढ़ें: बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पति व सास-ससुर गये जेल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: