JharkhandSahibganj

#Sahibganj: जेल से रची गयी थी राजमहल उपकारा के कक्षपाल के ऊपर जानलेवा हमले की साजिश

Sahibganj: 30 अप्रैल की रात मंडल कारा के कक्षपाल रजनीश चौबे को आजाद नगर क्षेत्र में तीन नकाबपोश अपराधियों गोली मार दी थी. कक्षपाल रजनीश चौबे के ऊपर जानलेवा हमला की साजिश राजमहल उपकारा के अंदर से रची गयी थी.

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों में विष्णु मंडल, बबलू मंडल, दीपक रविदास और धर्मेंद्र यादव शामिल हैं.

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्तौल, 8 जिंदा गोली, सैमसंग का 2 मोबाइल, घटना में इस्तेमाल कपड़ा और बाइक बरामद किये हैं.

advt

इसे भी पढ़ें – #Kota से लौटी छात्रा PMCH के आइसोलेशन वार्ड में की गयी भर्ती, 3 अन्य के भी सैम्पल लिये गये  

जेल के अंदर से रची गयी थी हत्या की साजिश

कक्षपाल रजनीश चौबे पर हुए जानलेवा हमले की साजिश जेल में बंद कुख्यात अपराधी कृष्णा मंडल ने रची थी. कृष्णा मंडल कई माह से साहेबगंज जेल में बंद है.

कक्षपाल रजनीश चौबे की सख्ती से परेशान होकर कृष्णा ने अपने भाई विष्णु मंडल की मदद से हमला करवाया था.

बता दें कि हत्या, लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट सहित दर्जनों मामलों में वांछित कुख्यात कृष्णा मंडल को पुलिस ने बीते 3 जनवरी फरीदाबाद में गिरफ्तार कर लिया था.

adv

कृष्णा पुलिस अभिरक्षा में इलाज के दौरान रांची से सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था. लगभग 6 माह बाद पुलिस ने उसे फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

अपराधियों ने मारी थी गोली

गौरतलब है कि बीते 30 अप्रैल की रात मंडल कारा के कक्षपाल रजनीश चौबे को आजाद नगर क्षेत्र में तीन नकाबपोश अपराधियों गोली मार दी और वहां से भागने लगे.

भागते समय अपराधियों ने बम भी फेंका ताकि उन्हें कोई पकड़ न सके.वहीं घटना के बाद मौके से गोलियों का खोखा व बम के अवशेष बरामद किये गये थे.

घायल कक्षपाल को इलाज के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया.

लेकिन भागलपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीड़ितों के भर्ती होने की वजह से उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन :  झारखंड और बंगाल सीमा पर फंसे सैकड़ों मजदूर, राज्यों के बीच तालमेल नहीं होने का खमियाजा भुगत रहे श्रमिक

गोलीबारी में घायल जवान बेहतर इलाज के लिए सीएम हेमंत ने बिहार सरकार से मांगी मदद

अपराधियों की गोली से घायल साहिबगंज मंडल कारा के कक्षपाल रजनीश कुमार को बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच भेजा गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से पीएमसीएच में इलाजरत झारखंड पुलिस के जवान रजनीश कुमार चौबे के समुचित इलाज के लिए जरूरी मदद करने का आग्रह किया है.

साहिबगंज मंडलकारा में पदस्थापित सिपाही रजनीश कुमार चौबे को अपराधियों ने तीन गोली मार दी थी. इसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना स्थित पीएमसीएच में एडमिट कराया गया.

जिसके बाद सीएम हेमंत सोरेन को यह जानकारी मिली कि पीएमसीएच में जवान के इलाज में किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल पा रही है. इसी को लेकर उन्होंने बिहार सरकार से मदद की मांग की है.

इसे भी पढ़ें – निजी नर्सिंग होम के नाले में मिला नवजात का शव, डॉक्टर ने स्वीपर पर दफन नहीं करने का लगाया आरोप

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button