JamshedpurJharkhand

साहेबगंज का तीनपहाड़ गिरोह करता था शहर में मोबाइल चोरी, 36 मोबाइल के साथ चार गिरफ्तार

बिष्टुपुर में भी महिला से पर्स छिनतई के मामले का खुलासा, दो नाबालिग समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

Jamshedpur : साहेबगंज के तीनपहाड़ का गिरोह शहर भीड़-भाड़वाले जगहों पर मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. उनका निशाना खासतौर पर साकची बाजार जानेवाले लोग रहते थे. पुलिस ने एक नाबालिग समेत गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से चोरी के 36 मोबाइल बरामद किए हैं. पुलिस के हत्थे चढ़नेवालो में तीनपहाड़ का रहने वाला हरि कुमार, अर्जुन नोनिया और साहेबगंज के तलाझारी के महाराजपुर नया टोला कल्याणी का रहनेवाला अनिल महतो शामिल है. यह खुलासा डीएसपी अनिमेष गुप्ता ने बिष्टुपुर थाना परिसर में एक प्रेस वार्ता में की. दरअसल सोमवार को ही साकची बाजार में हामिद हुसैन और उसकी पत्नी ने मोबाइल चोरी करते एक नाबालिग लड़के को रंगे हाथ पकड़ लिया था. उसे साकची थाना को सुपुर्द कर दिया गया था. उससे पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हो गया. उसके बाद पुलिस ने गिरोह के तीन अन्य सदस्यों को धर दबोचा. उनकी निशानहेदी पर पुलिस ने 36 मोबाइल बरामद किए.
मानगो में भाड़े के मकान में रहते थे, अब तक टपा चुके हैं 50 मोबाइल
पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वे मानगो के उलीडीह स्थित दाईगुट्टु क्षेत्र में एक भाड़े के मकान में रहते थे. अब तक बाजार में भीड़ का फायदा उठाकर वे करीब 50 मोबाइल की चोरी कर चुके हैं. इस मामले में जमशेदपुर पुलिस ने भाड़े पर मकान देनेवालों को भी चेताया है. पुलिस का कहना है कि पूरी पड़ताल के बाद ही किसी को भाड़े पर मकान दे.

औने-पौने दाम में बेचते थे चोरी के मोबाइल
गिरोह के सदस्यों ने खुलासा किया है कि अब तक वे औने-पौने दाम में करीब 15 मोबाइल बेच चुके हैं. पुलिस आगे मामले की जांच में जुटी है. मोबाइल खरीदनेवालों के अलावा गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए जमशेदपुर पुलिस तीनपहाड़ पुलिस से संपर्क साध रही है.

बिष्टुपुर में नर्स से पर्स की छिनतई के मामले में तीन गिरफ्तार, सामान बरामद

SIP abacus

इधर बिष्टुपुर स्थित रामकृष्ण मिशन स्कूल के पास 17 जनवारी को नर्स से पर्स छिनतई के मामले में पुलिस ने दो नाबालिग समेत तीन को गिरफ्तार किया है. इसमें अमन मंडल भी शामिल है. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर एक मोबाइल के अलावा बैग व अन्य समानों को बरामद करने के साथ घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया है. गिरफ्तार अमन मंडल का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है.

Sanjeevani
MDLM

छापामारी दल में ये थे शामिल
तीन पहाड़ गिरोह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापामारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक परवेज आलम, अभिनंदन कुमार, प्रदीप यादव, दीपेश कुमार, रोहित कुमार, विनय कुमार, जुगेश सिंह, संतोष सेन, नवीन कुमार एवं सहायक अवर निरीक्षक नरेन्द्र बिहारी सिंह शामिल थे.

Related Articles

Back to top button