न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहेबगंज : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

साहेबगंज क़े नगर थाना क्षेत्र क़े जद्दू मोड़ के एक मकान में छापेमारी कर एक युवती समेत चार युवकों को पुलिस ने ठगी करने के आरोप में हिरासत में ले लिया.

1,005

Sahibganj : साहेबगंज क़े नगर थाना क्षेत्र क़े जद्दू मोड़ के एक मकान में छापेमारी कर एक युवती समेत चार युवकों को पुलिस ने ठगी करने के आरोप में हिरासत में ले लिया. मिली जानकारी क़े अनुसार ग्रोथ हेल्थ लिमिटेड कंपनी साहेबगंज में विगत तीन महीने से ऑफिस खोल कर काम कर रही थी. बक़्सर निवासी राम वीर यादव, बांका निवासी कुंदन कुमार, सहरसा क़ा गौतम कुमार और मालदा, बंगाल की हसीना खातून कंपनी में कर्मचारी के रूप में कार्यरत थे. भागलपुर का रहने वाला भरत प्रसाद गुप्ता कंपनी का मालिक बताया गया है.  कंपनी बंगाल, झारखंड व बिहार के सुदूर ग्रामीण इलाकों में परचे बंटवा कर व दीवारों पर चिपका कर नौकरी देने की बात करती थी. परचे में  दिये गये नंबर पर कॉल करने वाले युवकों को साहेबगंज इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता था व उनसे रजिस्टेशन के नाम पर 1650 रुपये वसूले जाते थे.

mi banner add
भरत प्रसाद गुप्ता
इसे भी पढ़ें- हजारीबाग : घाघरा डैम को लेकर विधायक की बेटी और भाई आपस में भिड़े

पतंजलि, airtel, डाबर, लिबर्टी, glaxo जैसी  कंपनी में नौकरी दिलाने का वादा किया जाता था

उसके बाद दोबारा कॉल कर उन्हे फिर बुलाया जाता था व उनसे 4500 रुपये प्रॉडक्ट्स के नाम पर व 2000 रुपये कंपनी क़े ड्रेस के नाम पर लिये जाते थे. पैसे लेने के बाद कंपनी कहती थी कि आपको फिर कॉल कर बताया जायेगा कि आपको किस कंपनी में ओर किस जिले में ज़्वाइन करना है. इसी तरह इस कंपनी क़े जाल में दुमका जिले के रामगढ़ क़ा रहने वाला राजेश टुडू फंस गया. उससे कंपनी ने पतंजलि, airtel, डाबर, लिबर्टी, glaxo जैसी  नामी गिरामी कंपनी में नौकरी दिलाने का वादा किया. राजेश टुडू ने दस हजार रुपये कंपनी को दे दिये. कंपनी ने अपने वादे के अनुसार उसे पतंजलि के डिस्ट्रिक़्ट सेल्स मैनेजर की नौकरी दी.  राजेश टुडू के अनुसार उसे कुछ प्रॉडक्ट देकर  गांव गांव मेंं बेचने भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री जनसंवाद में सीएम के सामने बोली युवती – सर, थाने में दारोगा ने किया है मेरे साथ रेप

पंतजलि के लोगों से संपर्क कर इस घटना की जानकारी दी

Related Posts

शिक्षा विभाग के दलालों पर महीने भर में कार्रवाई नहीं हुई तो आमरण अनशन करूंगा : परमार

सैकड़ो अभिभावक पांच सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को रणधीर बर्मा चौक पर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे

तब मुझे अपने ठगे जाने का आभास हुआ. मैंने साहेबगंज में पंतजलि के लोगों से संपर्क कर इस घटना की जानकारी दी. पतंजलि के चंदन सिंह, संतोष दुबे व भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गौतम यादव को विस्तार से ग्रोथ हेल्थ लिमिटेड कंपनी के बारे में बताया. उसके बाद गौतम यादव व चंदन सिंह ने साहेबगंज में बने कार्यालय में संपर्क किया. यहां तक कि कंपनी ने गौतम यादव से भी 100 रुपया काउंसेलिंग चार्ज भी लिया व उन्हे इसकी रसीद भी दी.

इसके बाद नगर थाना को सूचना देकर इस संबंध में जानकारी दी गयी. नगर थाना के अवर निरक्षक अनवर अली सदल बल  कंपनी के कार्यालय गये व पांच लोगों को पकड़ कर थाना लाये. थाना लाने पर युवती हसीना खातून ने कहा कि कंपनी ने हमसे भी 10,000 रुपया लेकर नौकरी दी है. इसीलिए हमलोग साहेबगंज आये थे. बताया कि भागलपुर का रहने वाला भरत प्रसाद गुप्ता गिरोह का सरगना है, जो हर शनिवार को साहेबगंज आता है ओर पैसा लेकर चला जाता है. साथ ही बताया कि प्रिंयका पांडेय नामक महिला भी इसमें शामिल है.

इसे भी पढ़ें- सिमडेगा : पट्टातिरिल डैम का डायवर्सन बहा, जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे लोग

छापेमारी में कई दस्तावेज बरामद

इस विषय में नगर थाना प्रभारी सुनील टोपनो ने बताया कि पुलिस ने छापेमारी की. वहां से चार लोगोँ को हिरासत में लिया गया है. वहां से कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. पकडे गये लोगोँ से जानकारी मिलने क़े बाद प्रियंका पांडेय को साहेबगंज क़े एक घर से अंकित नामक युवक क़े साथ पकड़ा गया. पूछताछ में इनलोगों ने कबूल किया कि ये लोग भरत प्रसाद गुप्ता क़े लिए काम करते थे, जो भागलपुर क़ा रहने वाला है. पुलिस कीएक टीम उसे गिरफ्तार करने क़े लिए भागलपुर रवाना हो गयी है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. पकडे गये सभी को जेल भेजा जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: