National

साध्वी प्रज्ञा को मिले जहरीले रसायन वाले संदिग्ध लिफाफे, मोदी-शाह-डोभाल की फोटो पर क्रॉस, मामला दर्ज

Bhopal: भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को संदिग्ध लिफाफे मिले हैं. जिसके बाद उन्होंने भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि उसे किसी ने कुछ लिफाफे भेजे हैं, जिसमें उन्हें जहरीले रसायन पदार्थ होने की आशंका है.

इसे भी पढ़ें- जानिये उन संगीन आरोपों को जो बन सकते हैं रघुवर के लिए आफत, कानूनी पेंच में उलझ सकते हैं पूर्व सीएम

क्या है लिफाफे में

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लिफाफे के अंदर एक संदिग्ध चिट्ठी मिली है. संदिग्ध चिट्ठी उर्दू में लिखी हुई है. चिट्ठी के साथ पाउडर भी मिला है. वहीं उर्दू में जो खत आया है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और प्रज्ञा ठाकुर के फोटो पर लाल रंग से क्रॉस बना हुआ है.

PC: India Today जो लिफाफा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मिला है उसके अंदर पाउडर जैसा कुछ रसायन पदार्थ मिला है. जिसके बारे में यह शक है कि वह जहरीला हो सकता है. इसकी जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को जिम्मेदारी दी गयी है. वहीं लिफाफे के अंदर एक चिट्ठी है जो कि उर्दू में लिखा हुआ है और उसमें पीएम मोदी, अमित शाह, अजित डोभाल व प्रज्ञा की फोटो में क्रॉस किया हुआ है.

भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली ने बताया कि हमें सांसद प्रज्ञा सिंह ने शिकायत की है कि उन्हें कुछ हानिकारक रसायन वाले लिफाफे मिले हैं. वहीं लिफाफों में कुछ पाउडर जैसा जहरीला रसायन पदार्थ भी है जो कि फारेंसिक टीम द्वारा जांच करने के बाद ही इसका पता चल पायेगा कि वह क्या है.

इसे भी पढ़ें- #BirsaMundaAirport पर पिक एंड ड्रॉप वाहन पार्किंग शुल्क से होंगे मुक्त : महेश पोद्दार

मामला दर्ज

वली ने बताया कि पोस्ट के जरिए आये इन लिफाफों को खोलने पर प्रज्ञा को आशंका हुई कि इनमें हानिकारक रसायन हैं और पुलिस में इसकी शिकायत की.

इसी बीच, नगर पुलिस अधीक्षक, टी टी नगर उमेश तिवारी ने बताया कि इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंवि की धारा 326 एवं 507 के तहत कमला नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन-चार पत्रों में मिले इन पदार्थों को जब्त कर लिया है और इनकी जांच की जायेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button