JharkhandRanchi

सदर अस्पताल वैक्सीनेशन सेंटर की लॉन्चिंग स्पॉट से होगी टू-वे कनेक्टिविटी, लाभार्थियों से पीएम कर सकते हैं बात

Ranchi : देशभर में 16 जनवरी से कोविड वैक्सीनशन की शुरुआत हो रही है. इस दिन झारखंड में दो वैक्सीनेशन सेंटर की लॉन्चिंग स्पॉट से टू-वे कनेक्टिविटी होगी. टू-वे कनेक्टिविटी के लिए सदर अस्पताल, रांची में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर का चयन किया गया है.

सिविल सर्जन वीबी प्रसाद ने बताया कि 16 जनवरी 2021 से शुरू होने वाले कोविड वैक्सीनेशन के लॉन्चिंग स्थल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के सदर अस्पताल में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर के लाभार्थियों से बात कर सकते हैं.

यह बातचीत टू-वे कनेक्टिविटी के माध्यम से होगी. जिसकी तैयारी का उपायुक्त ने सोमवार को सदर अस्पताल पहुंच कर जायजा लिया. उपायुक्त ने टेंट, ब्रॉडकास्टिंग, लाइव स्ट्रीमिंग आदि को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा- 3 करोड़ कोरोना फाइटर्स को वैक्सीन लगाने का खर्च केंद्र सरकार उठायेगी

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

रांची में सदर अस्पताल के अलावा जितने भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में दस-दस वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गये हैं. हर सेंटर पर वैक्सीनेशन ऑफिसर, वैक्सीनेटर और आवश्यक मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गयी है.

उपायुक्त रांची ने बताया कि पहले चरण में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दिया जायेगा. इसके लिए 25000 हेल्थ वर्कर्स का डाटाबेस तैयार कर लिया गया है और इसे कोविन एप पर रजिस्टर भी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि हर दिन प्रत्येक सेंटर में 100 लाभार्थियों को वैक्सीन दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : सब्जी और फलों के भंडारन के लिए 1.31 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा गोदाम

Related Articles

Back to top button