ChatraJharkhand

करोड़ों की लागत से बन रहा है सदर अस्पताल, निर्माण में बरती जा रही है अनियमितता

Chatra : लगभग साढ़े सात करोड़ रुपये की लागत से बन रहे सदर अस्पताल के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. भवन का निर्माण रांची के ठेकेदार मेसर्स आशुतोष कुमार के द्वारा कराया जा रहा है.

अस्पताल परिसर में लगभग चार वर्षों से पानी में जंग खा रहे छड़ का प्रयोग भवन बनाने में हो रहा है. सदर अस्पताल भवन का आधा हिस्सा चार साल पहले ही पूर्ण कर लिया गया था.

बचे हुए आधे हिस्सा का कार्य अभी शुरू हुआ है. चार वर्ष पूर्व अस्पताल परिसर में डंप किया गया छड़ अब खराब हो चुका है. भवन निर्माण में उसी पुराने छड़ का प्रयोग किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :दुमका के लाइफलाइन भुरभुरी पुल और विजयपुर पुल निर्माण में गड़बड़ी, सीएम कराएं उच्च स्तरीय जांच: लुईस मरांडी

अस्पताल भवन में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किए जाने की सूचना अस्पताल प्रबंधन ने भवन निर्माण एजेंसी निगम के कार्यपालक अभियंता अमित कुमार को दिया.

इसके बाद गुरूवार को कार्यपालक अभियंता अमित कुमार अपने सहायक व कनीय अभियंता के साथ अस्पताल परिसर में पहुंच कर जंग खा चुके छड़ और बालू के प्रयोग पर रोक लगाने का फैसला किया.

छड़ को जांच के लिए बीआईटी मेसरा के लैब में भेजा गया है. कार्यपालक अभियंता अमित कुमार ने कहा कि जांच के बाद ही छड़ भवन में लगाया जाएगा. लैब में जांच के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि छड़ प्रयोग के लायक बचा है या नहीं

इसे भी पढ़ें :ऑनर किलिंग के चार दोषियों को फांसी की सजा, कत्ल में शामिल थे परिवार के चार लोग

Related Articles

Back to top button