JharkhandNEWS

सदर अस्पताल: पिछले 24 घंटे में 16 लोगों की हुई मौत

Ranchi: शहर में कोरोना वायरस से मौत का तांडव जारी है. शहर के सदर अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल घोषित किया गया है. सदर अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 16 लोगों की मौत हुई. डॉक्टरों ने कहा कि बीमार होने के कारण लोग मरे.

इसे भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष ने पुराने विधानसभा परिसर में कोविड अस्पताल बनाने का सरकार को दिया निर्देश

परिजनों ने बताया कि रात ढाई बजे के करीब अस्पताल में भर्ती मरीजों का ऑक्सीजन प्रेशर कम होने लगा. इस कारण बीमार लोगों की मौत हुई. हालांकि परिजन ने डाक्टर व नर्स पर आरोप लगाए और कहा कि डॉक्टर लोग समय पर मरीज को देखने तक नहीं आते हैं. परिजनों के आरोप के बारे में सिविल सर्जन रांची डॉ विनोद कुमार ने कहा कि रात के समय ऑक्सीजन को लेकर थोड़ी अफरा-तफरी मची थी. ऑक्सीजन की उपलब्धता लेकर परिजनों के बीच मचने वाली होड़ के कारण यह परिस्थिति पैदा हुई. कुछ लोग अपने मरीजों के लिए जरूरत से ज्यादा सिलेंडर एकत्र करने लगे. उन्होंने इस बात को खारिज किया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत हुई. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में गंभीर मरीज ज्यादा आते हैं इसलिए परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें: Sahibganj में नकली थाना प्रभारी पकड़ाया, कर रहा था अवैध वसूली

The Royal’s
Sanjeevani

डॉक्टर ने यह भी कहा कि मरीजों की जरूरत के अनुसार अस्पताल में वेंटिलेटर बेड की सुविधा नहीं है. इसलिए वह चाह कर भी छह से सात लोगों को ही वेंटिलेटर दे पाते हैं. तकनीकी सिस्टम इससे अधिक मरीजों का लोड नहीं ले पाता. उन्होंने कहा कि डॉक्टर अपना पूरा योगदान दे रहें है और ज्यादा से ज्यादा मरीजों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि मरीज बिना गंभीर अवस्था में पहुंचे बिना अस्पताल आते हैं तो उनके ठीक होने की संभावना ज्यादा रहती है.

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबर: 300 भावी इंजीनियर 36 घंटे के लिए कमरे में हुए कैद, कोरोना सहित सामाजिक समस्या के इनोवेटिव निदान पर कर रहे काम

 

Related Articles

Back to top button