Main SliderNational

इमरान के बयान पर विदेश मंत्री का पलटवार, कहा- वो अपने वजूद को आंक रहे हैं, भारत का तो अपना इतिहास है

New Delhi. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को दो टूक जवाब दिया है. दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि चीन पाकिस्तान का सबसे सच्चा दोस्त है. वहीं, भारत के मामले में टिप्पणी करते हुए इमरान ने कहा था कि पश्चिमी देश भारत को मोहरे की तरह प्रयोग कर रहे हैं.

जयशंकर ने दिया जवाब

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि ‘शायद वह अपना इतिहास देख रहे होंगे. भारत तो ऐसा नहीं है. हमें अपनी आजादी पर गर्व महसूस होता है.

इसे भी पढ़ें- स्वीडन में दंगे, पोलैंड के सांसद बोले- एक भी मुस्लिम की एंट्री नहीं

advt

पाकिस्तान को नसीहत देते हुए एस जयशंकर ने कहा- कुछ लोगों को लगता है कि उन्‍होंने कुछ किया, तो हम भी वैसा ही करेंगे. जबकि भारत का खुद को लेकर अपना एक नजरिया है. बता दें कि विदेश मंत्री ने एक अंग्रेजी मीडिया को इंटरव्यू देते हुए ये बातें कही हैं.

क्या कहा था इमरान खान ने?

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक इंटरव्‍यू में चीन को अपना सच्‍चा दोस्‍त बताया था. उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्‍तान का भविष्‍य चीन के साथ जुड़ा है. चीन ही वो इकलौता मुल्‍क है जो हमेशा पाकिस्‍तान के साथ खड़ा रहा. भारत के संबंध में इमरान खान ने कहा था- यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि पश्चिमी ताकतें चीन को दबाने के लिए भारत का इस्‍तेमाल कर रही हैं.

जयशंकर का पलटवार

विदेश मंत्री ने कहा- जो ये सब कहते हैं, वो शायद अपने इतिहास पर गौर कर रहे होंगे और अपने वजूद को आंक रहे होंगे. जबकि भारत ऐसा नहीं हमारा इतिहास देखिए. भारत के अपने हित हैं, अपना चरित्र है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: