न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आरयू के पत्रकारिता विभाग को जल्दी मिलेगा अपना भवन, 2.89 करोड़ रुपये की लागत होगा निर्माण

2 साल में पूरा होगा भवन निर्माण का कार्य

51

Ranchi : रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का जल्द ही अपना भवन मोराबादी कैंपस में स्थापित होगा. पत्रकारिता विभाग के भवन के लिए रांची विश्वविद्यालय की ओर से डीपीआर भी तैयार कर लिया है. साथ ही भवन के निर्माण के लिये विभाग को आदेश दे दिया गया है. विभाग के नए भवन का टेंडर निकालेगा और इसके बाद ही पत्रकारिता विभाग का अपना भवन का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा. पत्रकारिता का नया भवन रांची विश्वविद्यालय के लॉ विभाग के बगल में ही बनेगा. वहीं बॉयज हॉस्टल इससे लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – CBI विवादः अपने ट्रांसफर के खिलाफ SC पहुंचे एके बस्सी, अस्थाना घूसकांड की SIT जांच की मांग

मालूम हो कि रांची विश्वविद्यालय का पत्रकारिता विभाग वोकेशनल कोर्स का सबसे पुराना विभाग है. 30 सालों से अधिक समय गुजरने के बावजूद भी पत्रकारिता विभाग का क्लास राजनीति शास्त्र विभाग के दो कमरों में ही चल रहा है. रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडे ने कुलपति बनते ही यह घोषणा की थी कि वह विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के  भवन का निर्माण जल्दी ही किया जायेगा.

hosp1

भवन के लिए रूसा ने दी है राशि

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का भवन 2.89 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जायेगा. यह राशि रूसा के द्वारा रांची विश्वविद्यालय को प्रदान किया जा रहा है, ताकि पत्रकारिता विभाग का भवन बन सके.

इसे भी पढ़ें – पीएम मोदी का लेखः ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ भारतवासियों के दिलों…

2 सालों में पत्रकारिता विभाग का भवन बनकर तैयार होगा – आरयू

रांची विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉक्टर लालजी शाहदेव ने इस बारे में कहा कि पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के भवन के लिए रांची विश्वविद्यालय ने डीपीआर बनाकर भवन निर्माण विभाग को भेज दिया है. अब इसपर काम आरंभ कर दिया जाएगा और यह दो सालों में बनकर तैयार हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें – तेजस्वी की यात्रा पर पोस्टर विवाद, रेप केस में आरोपी MLA राजबल्लभ के साथ लगा पोस्टर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: