न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रन फॉर यूनिटी : सीएम ने कहा- जब भी देश पर आंच आयेगी, सवा सौ करोड़ रहेंगे खड़ा

देश की विखंडनकारी शक्तियों पर मुख्यमंत्री ने किया बड़ा हमला

26

Ranchi : लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर बुधवार को राजधानी रांची में रन फॉर यूनिटी का आयोजन हुआ. इसमें शामिल मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश में एकता कायम करने के लिए रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया है. इसमें शामिल स्कूल के बच्चों, जवानों,  कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बच्चियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि देश की एकता के लिए जिस तरह उन्होंने दौड़ में शामिल होने का निर्णय लिया, उससे देश की एकता को दुनिया के सामने लाया जा सका है. ऐसा कर उन्होंने यह दिखा दिया कि जब भी देश पर आंच आयेगी, तब देश की सवा सौ करोड़ आबादी हमेशा साथ खड़ी रहेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया.

इसे भी पढ़ें- जिस वीआईपी रोड से गुजरते हैं सीएम, मंत्री, अधिकारी, वहीं गंदगी उड़ा रही स्वच्छ भारत मिशन का मखौल

मंत्री सहित कई अधिकारी रहे उपस्थित

कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, सांसद रामटहल चौधरी, विधायक नवीन जायसवाल, रामकुमार पाहन, डॉ जीतू चरण राम, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, डीजी (जैप) नीरज सिन्हा, डीजी (मुख्यालय) पीआरके नायडू,  रांची के नगर आयुक्त मनोज कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- सूखा प्रभावित क्षेत्रों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग से उपलब्ध करायें एक अरब रुपये : मुख्यमंत्री

देश को तोड़नेवाली शक्तियों को जवाब देने की है जरूरत

आयोजन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सरदार पटेल की प्रासंगिक जानकारी भी लोगों को दी. उन्होंने कहा कि वह देश की एकता और अखंडता के प्रतीक हैं. आज देश को तोड़नेवाली सभी शक्तियां पूर्व के मुकाबले ज्यादा सक्रिय हैं. कोई जातिवाद के नाम पर, कोई संप्रदाय के नाम पर और कोई भारत माता तेरे टुकड़े होंगे के नाम पर देश को तोड़ने के लिए सक्रिय है. ऐसी शक्तियों को मुंहतोड़ जवाब देने की हमें जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल, जिन्होंने आजादी के बाद 550 से ज्यादा रियासतों को देश में शामिल कर  देश की एकता को मजबूत करने का काम किया था, आज उनकी जयंती के अवसर पर हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखेंगे. साथ ही आंतरिक और बाह्य दोनों विघटनकारी शक्तियों से मिलकर निपटेंगे.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा नगर पंचायत फ्री वाई-फाई हुआ भी नहीं, सीएम के हाथों करा दिया उद्घाटन

देश की एकता का संदेश फैला पूरे विश्व में

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सैनिक मार्केट से रन फॉर यूनिटी को रवाना किया. वह स्वयं भी इसमें शामिल होकर पैदल ही अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचे. इसमें जैप, कस्तूरबा गांधी व अन्य स्कूलों की छात्राओं ने मार्च पास्ट किया. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और एकता के प्रतीक सरदार पटेल, जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी, उनके सम्मान में आयोजित ऐसे आयोजन से साफ हो गया है कि उनकी तरह हम भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं. यही संदेश आज पूरी दुनिया में गया है. सरदार पटेल की जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भी बुधवार को लोकार्पण किया है, जिसे लेकर आज पूरा देश गौरवान्वित हुआ है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: