न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुंबई से लखनऊ जानेवाली इंडिगो फ्लाइट में बम की अफवाह

एक महिला यात्री ने विमान में बम होने की कही बात

20

Mumbai: इंडिगो के मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया. सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया. जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया. बारीकी से विमान की जांच की गई. जिसके बाद विमान में बम होने की खबर अफवाह निकली.

हवाई अड्डे के एक सूत्र ने बताया कि गो एयर फ्लाइट G8 329 से दिल्ली जा रही एक महिला यात्री ने टर्मिनल 1 पर इंडिगो के चेक-इन काउंटर पर जाकर यह बात बतायी कि इंडिगो की फ्लाइट 6E 3612 में बम है. सूत्र ने ये भी बताया कि महिला यात्री ने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाईं और दावा किया कि वे राष्ट्र के लिए खतरा हैं. इसके बाद सीआईएसएफ के कर्मी उसे पूछताछ के लिए हवाई अड्डा पुलिस थाने लेकर गए.

सूत्र ने कहा, ‘सीआईएसएफ के सहायक कमांडर के कार्यालय में बीटीएसी की बैठक बुलायी गयी, जिसमें धमकी को विशिष्ट बताया.’ दिल्ली होते हुए लखनऊ जानेवाले इस विमान को सुबह छह बजकर पांच मिनट पर उड़ान भरनी थी. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान में कितने यात्री सवार थे. वही इस घटना पर इंडिगो की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में बम होने की सूचना देने वाली महिला यात्री का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. वही बम की धमकी के कारण इंडिगो की फ्लाइट एक घंटा देरी से उड़ी. हालांकि, एयरपोर्ट पर भी  कामकाज पहले की तरह चालू हो गया है.

इसे भी पढ़ेंः नेपाल में नये भारतीय करेंसी पर प्रतिबंध, 100 रुपये तक का नोट ही होगा वैध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: