HazaribaghJharkhandRamgarhTOP SLIDER

बरकाकाना रेलवे साइडिंग में काम को लेकर अब सत्तारूढ JMM और CONGRESS नेता आमने-सामने

रामगढ़ JMM  जिला अध्य़क्ष ने CONGRESS  विधायक अंबा प्रसाद व ममता देवी पर काम रोके जाने का लगाया आरोप

Ranchi  : बरकाकाना रेलवे साइडिंग में कोयला की लोडिंग-अनलोडिंग के काम को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस व जेएमएम के बीच का संघर्ष जमीन पर दिखने लगा है. जेएमएम के रामगढ़ जिला अध्यक्ष विनोद किस्कू ने कांग्रेस की बड़कगांव विधायक अंबा प्रसाद व रामगढ़ विधायक ममता देवी पर बड़काखाना रेलवे साइडिंग पर विस्थापितों को भड़काकर उनके कामों को बंद कराने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें :बहु बाजार-कांटाटोली सड़क की होगी मरम्मत, जुडको जल्द निकालेगा टेंडर

विनोद किस्कु का कहना है कि कांग्रेस की दोनों महिला विधायक उन्हें बाहरी व्यक्ति बताती हैं. जबकि आज वे उस पार्टी के जिला अध्यक्ष है, जो सत्ता में है. ऐसे में वे बाहरी कैसे हो सकते है. हालांकि उनके आरोप का कांग्रेसी विधायकों ने सिरे से खंडन किया है.

किस्कू कंस्ट्रक्शन को मिला है लोडिंग-अनलोडिंग काम

बता दें कि बरकाकाना रेलवे साइडिंग में लोडिंग-अनलोडिंग काम किस्कू कंस्ट्रक्शन को मिला है. यह कंपनी जेएमएम जिला अध्य़क्ष विनोद किस्कू की है. किस्कू कंस्ट्रक्शन को काम मिलने बाद से ही न्यू विस्थापित मोर्चा व विस्थापित मोर्चा के लोग काफी नाराजगी जता रहे है. विस्थापित मोर्चा का कहना है कि बिना वार्ता के वे किसी कीमत पर लोडिंग-अनलोडिंग का काम करने नहीं देंगे. जेएमएम जिलाध्यक्ष की कंपनी किस्कू कंस्ट्रक्शन तानाशाही करना चाह रही है. विस्थापितों के रोजगार और साइडिग से होनेवाले प्रदूषण पर ठोस निर्णय नहीं लिया जा रहा है. प्रशासन पर सत्ता का दबाव देखाया जा रहा है. ऐसे में विस्थापितों के पास आंदोलन ही एकमात्र रास्ता है.

इसे भी पढ़ें :गुमला में एक लाख रुपये का इनामी पीएलएफआई का एरिया कमांडर गिरफ्तार

झामुमो नेता का आरोप, विधायकों की शह पर काम रोका जा रहा

न्यूज विंग से बातचीत में विनोद किस्कू का कहना है कि दोनों ही पार्टियां अभी सरकार में है. विस्थापितों की समस्या को लेकर बातचीत अभी चल रही है. उनके काम मिलने के बाद से ही विधायकों की शह पर काम में रूकावट पैदा हो रही है. जबकि वे शुरू से ही विस्थापितों को काम देने के पक्ष में है. लेकिन अचानक दोनों विधायक क्षेत्र में आती हैं और काम बंद करा देती हैं. दोनों विधायकों की क्या सोच है, यह समझ से परे है. अगर उन्हें कोई समस्या है, तो वे बैठकर बात कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें :देवघर पुलिस ने सांसद निशिकांत की पत्नी को भेजा नोटिस, मरांडी बोले- राजनीतिक विद्वेष से काम कर रही हेमंत सरकार

अंबा बोलीं, अगर सच जानना है तो विस्थापित से पूछें

विनोद किस्कू के आरोप पर बड़कागांव विधायक अंबा का कहना है कि किसी एक व्यक्ति के लगाये आरोप को सही नहीं माना जा सकता है. अगर सच जानना है, तो वहां के विस्थापित से पूछना चाहिए. ये विस्थापित आज इतने परेशान हैं कि अपनी समस्याओं को बताने के लिए वे हमेशा हमलोगों से संपर्क में रहते है.

इसे भी पढ़ें :हेमंत सरकार का एक सालः भाजपा-आजसू ने लगाया वादाखिलाफी का आरोप, आंदोलन की चेतावनी दी

उनके मन में चोर है, इसलिए विस्थापितों का नहीं कर पा रहे है सामना : ममता देवी

रामगढ़ विधायक ममता देवी ने न्यूज विंग से बातचीत में कहा कि विनोद किस्कू गलत आरोप लगा रहे हैं..काम हमने नहीं वहां के विस्थापितों ने रुकवाया है. अगर विनोद किस्कु सही है, तो वे जाकर विस्थापितों को फेस करें. आप भाग क्यों रहे है. अगर वे सही है, तो फेस करने से क्यों डर रहे है. हमलोगों सही है, इसलिए उनके साथ 24 घंटे खड़े है. उनके मन में चोर है, इसलिए वे विस्थापितों के सामने नहीं आ रहे है.

इसे भी पढ़ें :नो इंट्री के समय शहर में मालवाहक वाहनों को परिचालन की अनुमति नहीं मिलने से परेशानी: जेसीपीडीए

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: