Lead NewsNational

पेगासस जासूसी कांड पर बवाल, लोकसभा सोमवार तक स्थगित, शांतनु पूरे सत्र के लिए सस्पेंड

New Delhi. इजरायली स्पाईवेयर पेगासस के जरिए जासूसी के मसले पर विपक्ष का बवाल शुक्रवार को भी जारी रहा. विपक्षी दलों के हंगामे के बाद लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसदों ने कथित तौर पर जासूसी मामले की न्यायिक जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की.

लोकसभा और राज्यसभा के कई कांग्रेस सदस्यों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद इस मौके पर मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने पूर्व विधायक संजीव सिंह को दुमका से धनबाद जेल शिफ्ट करने का दिया आदेश

advt

शांतनु के निलंबन के बाद गोयल ने बुलायी बैठक

इधर केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ने के आरोप में सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है. शांतनु सेन पर यह भी आरोप है कि कथित जासूसी कांड पर केंद्रीय मंत्री को बोलने से रोक दिया. शांतनु सेन पर निलंबन की कार्रवाई के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. खबरों के मुताबिक पीयूष गोयल की बैठक में विपक्षी दलों के कोई भी नेता नहीं पहुंचे.

शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर हम लोगों का साथ मिलकर काम करना चाहिए. टीकाकरण को लेकर जो भ्रम फैला रहे हैं उन्हें भी समझाने की जरूरत है. उनके बयान पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें : चिराग से मोहभंग! पारस गुट से बढ़ रही बीजेपी की नजदीकियां

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: