Ranchi

छात्र के साथ हुई चाकूबाजी को लेकर आक्रोशित छात्रों का हंगामा

Ranchi: रांची के बहु बाजार स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. दरअसल बुधवार रात की पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र सुधीर कुमार के साथ लूट की घटना हुई. और इस दौरान अपराधियों ने उसकी गर्दन पर चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था. इस घटना को लेकर आक्रोशित छात्र कॉलेज परिसर में हंगामा कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि वो कॉलेज में असुरक्षित महसूस करते हैं. पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह से देर शाम तक आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है. इसकी शिकायत प्राचार्य से करने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, बुधवार रात करीब नौ बजे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने छात्र सुधीर से मोबाइल लूट लिया. इसका विरोध करने पर अपराधियों ने उसपर चाकू से वार कर दिया गया. शोर सुनकर दूसरे छात्र जुटे और चाकू मारने वाले अपराधी को पकड़ लिया. इसके बाद छात्रों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं घायल सुधीर को छात्र आनन-फानन में सदर अस्पताल ले गए, जहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया. फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

कॉलेज में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं छात्र

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

हंगामा कर रहे छात्रों का कहना है कि वे कॉलेज में खुद असुरक्षित महसूस करते हैं. पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह से देर शाम तक आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है. आसामाजिक तत्व कॉलेज कैंपस में नशे के साथ ही छात्रों से लूटपाट भी करते हैं. छात्रों का कहना है कि प्राचार्य से आसामाजिक तत्वों के कैंपस में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. घायल छात्रों का इलाज कॉलेज प्रबंधन की ओर से करवाया जाए और असामाजिक तत्व के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. इस चीज को लेकर पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र कॉलेज परिसर में हंगामा कर रहे हैं.

छात्रों के साथ हुई चाकूबाजी की कुछ घटना

27 अक्टूबर 2018- रांची के जेल चौके के पास एक युवक को चाकू मारकर उससे मोबाइल व पैसे की छिनतई.

28 अक्टूबर 2018- लालपुर थाना क्षेत्र के भावा नगर के पास 20 वर्षीय छात्र सरोज कुमार से 500 रुपये और मोबाइल छीनने के लिए चाकू मारा.

27 फरवरी 2019- दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने छात्र सुधीर से मोबाइल लूट ली. इसका विरोध करने पर अपराधियों ने उसपर चाकू से वार कर दिया. जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसे भी पढ़ेंःएक्शन और इमोशन से भरपूर सीएम का सीधी बात कार्यक्रम, निशाने पर रहे पथ सचिव केके सोन

Related Articles

Back to top button