Lead NewsNationalNEWS

Hanuman Chalisa को लेकर बवाल, शिवसैनिकों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, नवनीत राणा बोलीं- ‘मुझे कोई रोक नहीं सकता, हनुमान चालीसा पढूंगी’, देखें VIDEO

Hanuman Chalisa Politics , Mumbai : महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे द्वारा शुरू किए गए हनुमान चालीसा विवाद में अब निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी कूद गईं हैं और यह लड़ाई अब उद्ध ठाकरे के घर मातोश्री तक पहुंच गई है.

दरअसल, अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने आज मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा एक बार फिर बढ़ गया है. इस ऐलान के बाद गुस्साए शिवसैनिकों ने शनिवार सुबह नवनीत राणा के घर के बाहर खूब हंगामा किया. कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर अंदर घुस गए.

वहीं, इस हंगामे के बाद नवनीत राणा का कहना है कि, मैं नीचे भी जाऊंगी, गेट के बाहर भी जाऊंगी. मुझे कोई रोक नहीं सकता है. अगर मुझ पर कोई हमला होता है, तो उसकी जिम्मेदारी सीएम की होगी.

इसे भी पढ़ें : थप्पड़ कांड के बाद विल स्मिथ की जिंदगी में मची हलचल, पत्नी जाडा से ले सकते हैं तलाक

ऐलान के बाद नवनीत राणा को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

इस ऐलान के बाद सांसद नवनीत राणा को मुंबई पुलिस ने एक नोटिस भी भेजा. इस नोटिस में सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ से मनाही की गई है. मुंबई पुलिस ने यह साफ किया है कि अगर रवि राणा या नवनीत राणा अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जाएगा. अगर उन्होंने जोर-जबरदस्ती की तो पुलिस कार्रवाई करेगी.
बता दें कि नवनीत राना ने आज सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करने का ऐलान किया था. वहीं इस विवाद के बाद खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है.

इसे भी पढ़ें : देवघर एयरपोर्ट मामले में सांसद निशिकांत दूबे ने दायर की अवमानना याचिका

शिवसेना ने नवनीत और उनके पति को बताया ‘बंटी-बबली’

इस बीच शिवसेना ने सांसद नवनीत राणा पर जमकर हमला बोला. शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि, धर्म की आड़ में यह स्टंट है. उन्होंने नवनीत और उनके विधायक पति को बंटी-बबली बताया. दूसरी ओर इस ऐलान के बाद शिवसैनिक भी अलर्ट पर हैं. मातोश्री पर शिवसैनिकों की भीड़ के कारण अंधेरी से बांद्रा जाने वाली सड़क पर वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर बड़ा जाम लग गया.

इसे भी पढ़ें : World Book Day: जानिए बिहार की इस लाइब्रेरी के बारे में जिसने गांव के हजारों युवाओं की जिंदगी बदल दी

आखिर कौन हैं नवनीत राणा

नवनीज राणा का पूरा नाम नवनीत कौर राणा है. उनका जन्म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में हुआ. नवनीत के पिता आर्मी में थे. राणा ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग का फील्ड चुना और इसी में अपना करियर बनाया.
उन्होंने मॉडलिंग के अलावा तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया. नवनीत की शादी रवि राणा से हुई और उनसे शादी के बाद ही वह राजनीति में आईं. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गईं. वहीं 2019 में एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से वह अमरावती से निर्दलीय सांसद चुनी गईं. उन्होंने इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार को ही हराया था. नवनीत के पति रवि राणा महाराष्ट्र में निर्दलीय विधायक हैं और योग गुरु बाबा रामदेव के रिश्ते में भतीजे लगते हैं.

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur Anti Encroachment Drive : अत‍िक्रमणकार‍ियों पर डंडा, जोजोबेड़ा में टाटा लीज की जमीन को प्रशासन ने कराया अतिक्रमण मुक्त

Related Articles

Back to top button