न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आरयू छात्रसंघ चुनाव : नामांकन के अंतिम दिन बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों ने भरा परचा

74

Ranchi : रांची विश्वविद्यालय (आरयू) में छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था. नामांकन दाखिल प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को भूगोल विभाग में महिला प्रत्याशियों की भीड़ देखते बनी. चुनाव में शामिल आरयू के सभी छात्र संगठनों ने अपनी महिला प्रत्याशियों का नामांकन कराया. आजसू, एनएसयूआई, एबीवीपी, जेसीएस, एसीएस जैसे छात्र संगठनों ने अपनी-अपनी महिला प्रत्याशियों का नामांकन कराया. विश्वविद्यालय स्तर चुनाव में सबसे ज्यादा महिला प्रत्याशी जेसीएम छात्र संगठन ने दिया है.

आरयू छात्रसंघ चुनाव : नामांकन का अंतिम दिन बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों ने भरा परचा

कुल 54 प्रत्याशियों ने भरा परचा

अंतिम दिन नामांकन दाखिल के दौरान विश्वविद्याल में अध्यक्ष पद के लिए 14 प्रत्याशी, उपाध्यक्ष पद के लिए 11 प्रत्याशी, सचिव पद के लिए 10 प्रत्याशी, संयुक्त सचिव के लिए 10 प्रत्याशी एवं उपसचिव के लिए  09 प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया. विश्वविद्यालय स्तर के चुनाव में कुल 54 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों पर नामांकन दाखिल किया है. बुधवार को शाम 4 बजे आरयू इन प्रत्याशियों का मूल्यांकन कर फाइनल लिस्ट जारी करेगा.

कैंपस में महिला प्रत्याशी मुख्य पदों पर लड़ रहीं चुनाव

आरयू कैंपस में नामांकन का अंतिम दिन महिला प्रत्याशियों के नाम रहा. अध्यक्ष एवं सचिव पद पर महिला प्रत्याशियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. अध्यक्ष के लिए 95 प्रत्याशियों में से 25 प्रत्याशी महिला प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है. सचिव पद पर 82 प्रत्याशियों में 15 प्रत्याशी महिलाएं हैं. महिला प्रत्याशियों ने न्यूज विंग से बातचीत के क्रम में कहा कि आरयू कैंपस में महिला प्रतिनिधित्व मिलने से छात्रों की समस्याओं का समाधान जल्द होगा, साथ ही महिला प्रत्याशी कैंपस में छात्रों से संबंधित मुद्दों को विश्वविद्यालय के अधिकारियों के समक्ष सही तरिके से रख सकेंगी.

silk_park

डोरंडा कॉलेज में सबसे अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया

आरयू के अंगीभूत कॉलेजों में सबसे अधिक डोरंडा कॉलेज में नामांकन परचा दाखिल किया गया है. इसकी संख्या 42 है. मांडर कॉलेज में 32 प्रत्याशी, रामलखन सिंह यादव कॉलेज में 29 प्रत्याशी, रांची वीमेंस कॉलेज में 28 प्रत्याशी, एसएस मेमोरियल कॉलेज एवं बीएनजे कॉलेज में 27 प्रत्याशी, बिरसा कॉलेज खूंटी में 26 प्रत्याशियों ने नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया.

इसे भी पढ़ें- गढ़वा की बेटी के सवालों का CM के पास नहीं जवाब, पूछा- छह साल दौड़े, वाजिब पैसा नहीं मिला

इसे भी पढ़ें- सख्त सरकार की पार्टी नरमः गिलुआ बोले- काम पर लौटें पारा शिक्षक, मांगों पर करेंगे विचार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: