Education & CareerJharkhandRanchi

RU : सिंडिकेट द्वारा 36 कर्मचारियों की नियुक्ति किये जाने पर विवाद, कॉलेजों में प्रदर्शन कर रहे कर्मी

Ranchi : रांची यूनिवर्सिटी द्वारा सिंडिकेट के माध्यम से 36 तृतीय और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति किये जाने के बाद विवाद शुरू हो गया है. विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी की ओर से विभिन्न कॉलेजों में अनुबंध पर काम कर रहे कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस आंदोलन कप लेकर कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है.

इसी कड़ी में रांची वीमेंस कॉलेज के सभी अनुबंध कर्मचारियों द्वारा स्थाईकरण को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया गया. कॉलेज परिसर में 66 अनुबंध कर्मी धरने पर बैठे थे.

इसे भी पढ़ें :झारखंड: 4684 करोड़ खर्च करने की मिली स्वीकृति

advt

कॉलेज अनुबंध कर्मचारियों की मांगे है कि जिस प्रकार रांची विश्वविद्यालय द्वारा 36 अनुबंध कर्मियों को नियमित किया गया है उसी तरह कॉलेज के भी अनुबंध कर्मियों को नियमित किया जाये.

सभी अनुबंध कर्मचारियों के धरने पर बैठ जाने से कॉलेज के अधिकतर काम ठप पड़ गए. इस धरने में अली, दिवाकर, हामिद, सुजीत, पायल, भरत, हरी, नंदिनी, बिंदु, संदीप, दीपक, सोनू आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :IAF का एयरबस से 22,000 करोड़ का करार, जानें किस औद्योगिक घराने को मिली C-295 एयरक्राफ्ट्स बनाने की डील

इसी तरह मारवाड़ी कॉलेज के भी 30 से अधिक कर्मचारी विश्वविद्यालय की ओर से आंदोलन को लेकर संज्ञान नहीं लेने पर नियुक्ति को लेकर धरना कर रहे हैं.

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी की ओर से पवन जेडिया ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में भी 400 कर्मी ऐसे हैं जो उस सभी योग्यता को पूरा कर रहे हैं जिसके आधार पर विवि में नियुक्ति की गयी है. विवि ने मनमाने तरीके से कर्मियों की नियुक्ति की है.

इसे भी पढ़ें :James Bond Series की नो टाइम टू डाई की रिलीज से पहले डेनियल क्रेग रॉयल नेवी में मानद कमांडर नियुक्त

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: