Lead NewsNational

RSS प्रमुख भागवत बोले, 1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुसलमानों की संख्या बढ़ा कर हुआ देश विभाजन

CAA-NRC से भारत के मुसलमानों को नहीं होगा कोई नुकसान

New Delhi : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा है कि 1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुसलमानों की संख्या बढ़ाने के प्रयास हुए, ऐसा विचार था कि जनसंख्या बढ़ाकर अपना वर्चस्व स्थापित करेंगे और फिर इस देश को पाकिस्तान बनाएंगे. ये विचार पंजाब, सिंध, असम और बंगाल के बारे में था, कुछ मात्रा में ये सत्य हुआ, भारत का विखंडन हुआ और पाकिस्तान हो गया, लेकिन जैसा पूरा चाहिए था वैसा नहीं हुआ.

सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) से भारत के मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि संविधान में हमने कहा था हम अपने देश के अल्संख्यक का ख्याल रखेंगे. हमने किया लेकिन पाकिस्तान ने नहीं किया.

इसे भी पढ़ें :LIC पॉलिसी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगा मोटी कमाई का मौका, जानिए कैसे

‘पालिटिकल माईलेज के लिए सीएए और एनआऱसी को हिंदू मुसलमान बनाया

सरसघंचालक ने कहा कि विभाजन के वक्त नेताओं ने निर्णय कर दिया. जनता ने मान लिया. उसे मानने के कारण जिनको बेदखल होना पड़ रहा है उनकी चिंता कौन करेगा उनका क्या दोष है? भागवत ने दावा किया ‘पालिटिकल माईलेज के लिए इस विषय को हिंदू मुसलमान बना दिया है.’ इससे पहले सरसंघचालक ने असम के दो दिवसीय दौरे के दौरान बुधवार को Citizenship Debate Over NRC & CAA: Assam and the Politics of History का किताब का लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें :पूर्व विधायक जनार्दन मांझी का निधन, सीएम नीतीश ने जताया शोक

नवीन गोपाल को दो-तीन साल पहले कह दी थी हां

पुस्तक विमोचन के बाद सरसंघचालक ने कहा कि लेखक नवीन गोपाल ने 2-3 वर्ष पहले बताया था कि वह ऐसी किताब लिखने वाले हैं. पुस्तक में क्या होगा इसका विचार किए बिना मैंने उनको हां कह दिया. मुझे पता नहीं था इसमें क्या होगा. भागवत ने कहा कि ‘ वह जो भी लिखेंगे तथ्य और प्रमाणिकता के आधार पर लिखेंगे, तथ्यों को कैसे रखना है एक कला होती है. तथ्य का इंटरप्रटेशन कैसे भी हो सकता है. पुस्तक का निष्कर्ष आपके सामने आ गया है.’

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : जेजेएमपी के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार, मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: