न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#RSS का आरोप,  दंपती हत्या मामले में सहयोग नहीं कर रही पुलिस,स्वयंसेवकों को टारगेट किया जा रहा है

भाजपा नेता विजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि इससे ज्यादा जघन्यता क्या होगी?

94

Kolkata :  पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले जियागंज थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सक्रिय स्वयंसेवक और प्राथमिक शिक्षक बंधु प्रकाश पाल,  उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी पाल तथा आठ वर्षीय बेटे अंगन पाल को नृशंस तरीके से मौत के घाट उतारने के मामले में पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

इस मामले में आरएसएस ने  पुलिस पर असहयोग करने का आरोप लगाया है.  संघ के दक्षिण बंग प्रांत कार्यवाह जिष्णु बसु ने गुरुवार को कहा कि हमारे कार्यकर्ता की हत्या हुई है.  हमलोग लगातार पुलिस से संपर्क बनाकर रख रहे हैं.  जांच‌ की प्रगति जानने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन प्रशासन की ओर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है.

यह हत्याकांड दिल दहला देने वाला है

उन्होंने कहा कि हत्याकांड हुए 48 घंटे से अधिक का समय बीत चुका हैं लेकिन अभी तक किसी भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई.  यह प्रशासन की विफलता है.  जिष्णु बसु ने कहा कि यह हत्याकांड दिल दहला देने वाला है.  संघ के स्वयंसेवकों को जगह-जगह टारगेट किया जा रहा है ताकि उन्हें भयभीत कर  संघ से अलग किया जा सके.

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस के साथ लगातार संपर्क बनाकर रखा जा रहा है,  लेकिन ना तो उचित कार्रवाई हो रही है और ना ही किसी तरह की कोई जानकारी साझा की जा रही है.  इधर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है.

इसे भी पढ़ें :  मुर्शिदाबाद में शिक्षक दंपती व मासूम बच्चे की नृशंस हत्या,  एक हिरासत में

Mayfair 2-1-2020

ममता दीदी आपके बंगाल में यह क्या हो रहा है?

उन्होंने पूछा है कि ममता दीदी आपके बंगाल में यह क्या हो रहा है? इस मामले में कैलाश ने राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.  भाजपा नेता विजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि इससे ज्यादा जघन्यता क्या होगी? मुर्शिदाबाद में आरएसएस  कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पॉल, उनकी गर्भवती पत्नी और आठ साल के बच्चे की नृशंस हत्या कर दी गयी.  जहां आम आदमी की जान सुरक्षित न हो, उस राज्य की कानून-व्यवस्था को अच्छा कैसे माना जाये? ये क्या हो रहा है दीदी आपके राज में?

मासूम सहित दंपती की हत्या पर विहिप ने उठाये सवाल

मुर्शिदाबाद जिले में हुए जघन्य हत्याकांड मामले में विश्व हिंदू परिषद ने तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.  उन्होंने  सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर मुस्लिम तुष्टिकरण नीति का आरोप लगाया है और दावा किया है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने ही बंधु प्रकाश की हत्या की है.  प्राथमिक स्कूल के शिक्षक बंधु प्रकाश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय सदस्य थे.  उनकी हत्या का जिक्र करते हुए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए बयान साझा किया है.

Sport House

उन्होंने लिखा है कि आखिर और कितने हिंदुओं के प्राण लेंगे ये इस्लामिक जिहादी / तृणमूल के गुंडे और कब तक मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति का शिकार होते रहेंगे हिन्दू? पश्चिम बंगाल में आरएसएस कार्यकर्ता, गर्भवती पत्नी और आठ साल के बेटे की धारदार हथियार से काटकर हत्या ने मानवता को किया शर्मसार..

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: 25 Oct से लेकर 5 Nov तक हो सकती है झारखंड में चुनाव की घोषणा, पार्टियां बड़ी रैली की तैयारी में

बंधु प्रकाश पाल 17 नंबर साहापुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे

उल्लेखनीय है कि मूल रूप से जिले के सागरदीघी निवासी बंधु प्रकाश पाल 17 नंबर साहापुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे.  करीब पांच वर्षों से शिक्षक अपनी पत्‍‌नी ब्यूटी मंडल और बेटे के साथ जियागंज के लेबूतला में रह रहे थे.  मंगलवार,  विजय दशमी की सुबह करीब दस बजे प्रकाश बाजार से लौटे थे.

शाम को स्थानीय लोगों ने पूजा पंडाल में उन्हें नहीं देखा था.  स्थानीय लोगों ने देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ था अंदर जाकर देखा की तीनो के शव रक्तरंजित हालत में पड़े हुए है.  इस मामले में 48 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

  महिला आयोग ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी

मुर्शिदाबाद हत्याकांड मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राज्य सरकार पर ऐसी घटनाओं को नहीं रोकने का आरोप मढ़ा है.  गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पुलिस महानिदेशक बिरेंद्र कुमार को चिट्ठियां लिखी हैं.  चिट्ठी में उन्होंने पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की अपील की है.

उन्होंने मुर्शिदाबाद में संघ के स्वयंसेवक बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी पाल और आठ वर्षीय बच्चे अंगन पाल की हत्या का जिक्र करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि यह भयावह घटना है.  पश्चिम बंगाल में पानी सिर के ऊपर हो चुका है.  रेखा शर्मा ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखकर ऐसी घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है.

इसे भी पढ़ें : #Dhullu: विधायक ढुल्लू महतो की सजा पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया, कहा – भाजपा राज में कानून व्यवस्था नाम की चीज हो गयी है खत्म

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like