न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ग्रामीण प्रतिभा को तराशना रोटरी का संकल्प : वंदना भिड़े

रोटरी मेधा छात्रवृति परीक्षा में शामिल हुए चार सौ बच्चे

102

Bisrampur( Palamu):  नप के प्रमुख कस्बा रेहला स्थित आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल में आयोजित प्रखंडस्तरीय रोटरी मेधा छात्रवृति परीक्षा में कुल चार सौ स्कूली बच्चे शामिल हुए. स्थानीय प्रखंड व नप के पांच पब्लिक स्कूल सहित कुल 37 स्कूल के पांचवीं, आठवीं व दसवीं कक्षास्तर के छात्र-छात्रा शामिल हुए. रोटरी क्लब रेहला के द्वारा सामुदायिक शैक्षणिक कार्यक्रम के तहत रविवार को आयोजित आयोजन में निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से परीक्षा के संचालन के लिए सभी जरूरी व्‍यवस्था परीक्षा केंद्र पर की गयी थी.

इसे भी पढ़ें- लोकमंथन कार्यक्रम में ट्राइबल सब-प्लान की राशि का उपयोग अनुचित: बाबूलाल

ग्रामीण शिक्षा के लिए बेहतर काम कर रही है रोटरी 

सुगम परीक्षा संचालन के लिए केंद्र पर रोटरी क्लब रेहला की अध्य्क्ष वंदना भिड़े व सचिव  ज्योतिजंग सिंह के अलावा मेधा छात्रवृति परीक्षा समिति के निदेशक संजय कुमार शुक्ल, चेयरमैन प्रो नंदलाल शुक्ल के साथ सहयोग के लिए सदस्य नरेंद्र सिंह, रणजीत सिंह,राजेश चौबे,सुशील शुक्ल व सिंटू सिंह तथा रीता डांडीवाला, शालिना पटनायक व सिद्दत से जुटे रहे. लंबे अंतराल पर हुए इस परीक्षा में प्रखंड के दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्र से शामिल हुए सरकारी स्कूल के बच्चे इस परीक्षा को लेकर काफी प्रफुल्लित थे. मौके पर अपने संक्षिप्त संदेश में रेहला रोटरी व इनरव्हील क्लब की अध्य्क्ष वंदना भिड़े ने कहा रोटरी क्लब रेहला 18 वर्षों की अवधि में क्षेत्र में शैक्षणिक स्तर के उन्नयन व नारी सशक्तिकरण के दिशा में उल्लेखनीय कार्य करते रहा है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- सुबोधकांत ने सीएम से पूछा, बतायें कितने भाजपाइयों ने दी देश के लिए कुर्बानी

अभ्यर्थी को प्रमाणिक प्रमाणपत्र के साथ वार्षिक छात्रवृति एक मुश्त

इसी परिपेक्ष्य में गांव के शैक्षणिकस्तर को सुदृढ़ करने व छिपी ग्रामीण स्तर को तरासने के उदेश्य से मेधा छात्रवृति परीक्षा का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि तीन कक्षा स्तर पर हुई परीक्षा में प्रथम तीन स्थान लानेवाले अभ्यर्थी को प्रमाणिक प्रमाणपत्र के साथ वार्षिक छात्रवृति एक मुश्त दी जायेगी. साथ ही तीनों कोटि में दो -दो संत्‍तावना पुरस्कार व प्रमाणपत्र दिए जायेंगे. रोटरी क्लब रेहला के बैनर तले आयोजित बड़े कार्यक्रम में समारोहपूर्वक दिए जायेंगे. मेधा जांच परीक्षा आयोजन में आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के प्राचार्य, उप प्राचार्य व दो दर्जन से अधिक वीक्षण व ऑन स्पॉट गोपनीय मूल्यांकन कार्य में उल्लेखनीय भूमिका रही.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: