West Bengal

रोजवैली चिटफंड घोटाला : टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन से पूछताछ

Kolkata : अरबों रुपये के रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है.

शुक्रवार दोपहर के समय डेरेक ओ ब्रायन सॉल्ट लेक के सीजीओ कंपलेक्स स्थित सीबीआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में पहुंचे जहां जांच एजेंसी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं. उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है.

रोजवैली चिटफंड से बड़ी धनराशि तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र “जागो बांग्ला” के अकाउंट में ट्रांसफर होने के सिलसिले में उनसे पूछताछ हुई है. इसके पहले फरवरी महीने में भी डेरेक को भी इसी तरह से नोटिस भेजा गया था लेकिन जब वे जाने के लिए तैयार हुए तो जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कहा था कि अब आने की जरूरत नहीं है.

advt

उल्लेखनीय है कि रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी फिल्म निर्माता श्रीकांत मोहता को सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में बताया है कि उसने रोज वैली के मालिक गौतम कुंडू से 25 करोड़ रुपये लिये थे जिसे बाद में तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र “जागो बांग्ला” के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया था.

इस साप्ताहिक पत्रिका का प्रकाशन डेरेक ओ ब्रायन करते हैं इसीलिए सीबीआई की ओर से उन्हें नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ें : देशद्रोही हैं ममता, देशहित में उठाये गये हर कदम का करती हैं विरोध : मुकुल राय

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button