JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की मौत मामला : एससी एसटी कमीशन में हुई सुनवाई, नहीं आये डीजीपी

Ranchi : एससी एसटी कमीशन में सोमवार को रूपा तिर्की मौत मामले में सुनवाई हुई. जिसमें डीजीपी को भी उपस्थित रहने को कहा गया था, लेकिन वह नहीं आये.

अब उन्हें कमीशन में उपस्थित होने की अगली तारीख बताने को कहा गया है. इससे पहले एससी एसटी की चेयरपर्सन के सामने वर्चुअल सुनवाई में फैक्ट फाइल रखी गयी.

जिसमें हाइकोर्ट एडवोकेट राजीव कुमार के साथ रूपा तिर्की की मां, बहन और परिवारवाले मौजूद थे. वहीं बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष आरती कुजूर भी मौजूद थीं. जिन्होंने रूपा तिर्की के परिवार वालों के साथ घटना की जानकारी आयोग के समक्ष रखी.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :नीतीश सरकार पर अब RJD करेगी जोरदार प्रहार, 19 प्रवक्ताओं का जंबो टीम तैयार

2 दिन पहले शुरू हो चुकी है जांच

झारखंड के साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले में न्यायिक जांच शुरू हो गयी है. जस्टिस विनोद कुमार गुप्ता ने रूपा तिर्की मौत की जांच शुरू कर दी है.

इस केस की गुत्थी सुलझाने के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग के समक्ष राज्य के दो अधिकारी गृह सचिव और डीजीपी ने अब तक हुई कार्रवाई और अनुसंधान से आयोग को अवगत कराया था.

रूपा तिर्की की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत की गुत्थी सुलझा रहा न्यायिक जांच आयोग जल्द ही साहेबगंज स्थित घटनास्थल का दौरा करेगा.

पुलिस जांच पर उठ रहे सवाल को देखते हुए राज्य सरकार ने इस मामले की जांच हाइकोर्ट के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विनोद कुमार गुप्ता से कराने का निर्णय लिया था.

इसे भी पढ़ें :पूर्वोत्तर राज्यों के आदिवासी समाज उद्योग क्षेत्र में आगे, झारखंड में इनका पीछे रहना चिंताजनक : मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button