JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रूपा तिर्की मौत मामला : मोबाइल मैसेज को सुसाइड नोट नहीं मान रही है CBI, जानिये-किस डायरी की है तलाश

Ranchi: बहुचर्चित रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआइ जांच जारी है. सीबीआई मामले की एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए जांच कर रही है. साहिबंगज में जांच कर रही सीबीआई की टीम इस बीच पटना भी गई थी और अपने वरीय अधिकारियो को अब तक की जांच से अवगत कराया है. साहिबगंज लौटकर सीबीआई की टीम ने फिर से जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने घटनास्थल से क्राइम सीन भी रीक्रिएट किया था.

इसे भी पढ़ेंःBREKING : मानगो बाजार में व्यापारी से पिस्तौल के बल पर दिनदहाड़े डेढ़ लाख की लूट, तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम मोबाइल के मैसेज को सुसाइड नोट नहीं मान रही है जिसे उसने अपने बैचमेट शिव कनौजिया को भेजा था .सीबीआइ का मानना है कि हत्या की सूरत में उसका मोबाइल लेकर कोई दूसरा व्यक्ति भी इस तरह का मैसेज भेज सकता है. सीबीआई की टीम एक डायरी की तलाश कर रही है जो रूपा तिर्की हमेशा अपने पास रखती थी. फोटो में रूपा तिर्की के बेड पर शव के बगल में एक डायरी भी दिख रही है. कलम भी खुला हुआ लेकिन जब्त वस्तुओं में उसका कहीं उल्लेख नहीं है. ऐसे में सीबीआइ अब उस डायरी की तलाश कर रही है.सीबीआइ का मानना है कि उस डायरी से मामले की गुत्थी सुलझ सकती है.

इसे भी पढ़ेंः लालपुर में छात्रा की खुदकुशी को लेकर सस्पेंस, भाई बोला- बहन की हुई है हत्या

मालूम हो कि झारखंड के साहिबगंज में 3 मई 2021 को महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में फंदे से लटका मिला था. झारखंड पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था, लेकिन रूपा के परिजन हत्या करार देते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. मामले ने राजनीतिक रूप से तूल पकड़ लिया था. जिसके बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की.

Related Articles

Back to top button