JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की मामलाः न्यायिक जांच आयोग ने साहिबगंज में 15 लोगों से की पूछताछ

Ranchi : झारखंड के साहिबगंज में महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच के लिए झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश बीके गुप्ता सोमवार को साहिबगंज पहुंचे. वहां उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारियों से पूछताछ कर घटनास्थल का मुआयना किया.

रूपा तिर्की की मौत मामले में पूछने पर उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया चल रही है, अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता है. रांची में इस संबंध में इटरनल बैठक हुई है, सेवानिवृत्त चीफ जस्टिस बीके गुप्ता ने रूपा तिर्की मौत मामले में कहा कि ओपेन राय में आम जनता की तरफ से किसी ने शपथ पत्र के माध्यम से पक्ष नहीं रखा है.

advt

दूसरी बात 15 लोगों का पक्ष कलमबंद किया गया है. जिसमें तीन डॉक्टर, दो आम महिला और पुलिस प्रशासन से जुड़े लोग हैं. न्यायिक जांच आयोग रूपा तिर्की के रातू स्थित पैतृक आवास भी जांच करने के लिए जायेगा.

इसे भी पढ़ें :31 जुलाई को जैक जारी कर सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट

साहिबगंज की महिला दारोगा रूपा तिर्की की मौत मामले में सेवानिवृत्त न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता इससे पहले रांची में डीजीपी नीरज सिन्हा ने इस मामले की जानकारी ले चुके हैं.

बता दें कि साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की 3 मई को अपने सरकारी आवास में फंदे से झूलते हुई मृत पायी गयी थीं.

इसे भी पढ़ें :Breaking News : क्रुणाल पांडया Corona पॉजिटिव, भारत औऱ श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच स्थगित

अनुसंधान के बाद यह बात संज्ञान में आयी कि पश्चिमी सिंहभूम के थाना में पदस्थापित बैचमेट दरोगा शिवकुमार कनौजिया ने महिला थाना प्रभारी को आत्महत्या के लिए उकसाया था.

शिव कुमार देवघर जिला के मधुपुर थाना के भैरवा गांव के रहनेवाले हैं. पुलिस ने शिव कुमार कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल वह साहिबगंज जेल में हैं.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: अपर बाजार में बीकेबी माल और द्वारिकाधीश समेत 12 दुकानें टूटेंगी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: