JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की केसः तीन वायरल ऑडियो को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजेगी सीबीआइ

Ranchi : झारखंड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की तफ्तीश अब सीबीआइ के हाथों में है. इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआइ को कई ऑडियो की जांच करनी पड़ रही है. इस घटना के बाद कम से कम तीन ऑडियो क्लिप पब्लिक डोमेन में हैं और सीबीआइ इनके क्रेडेंशियल्स की जांच के लिए इन्हें फोरेंसिक लैब में भेजेगी.

झारखंड के साहिबगंज में 3 मई को साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का फंदे से लटकता शव बरामद हुआ था. रूपा तिर्की की मौत के बाद पुलिस महकमे में सनसनी फैल गयी थी. लेकिन 3 मई को रूपा की मौत के बाद हर कोई जानना चाह रहा था कि रूपा की मौत कैसे हुई है. क्या रूपा ने आत्महत्या की थी या रूपा की मौत के पीछे साजिश है. रूपा की मौत की जांच करने के लिए हाइकोर्ट ने जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया. लेकिन झारखंड में शायद ऐसा कोई पहली मौत है जिस मौत के बाद कई ऑडियो वायरल हुआ. वायरल ऑडियो की भी जांच सीबीआइ कर रही है कि किस परिस्थिति में ऑडियो को वायरल किया गया.

इसे भी पढ़ें – रूपा तिर्की मौत मामलाः सीबीआई के अलावा आयोग की भी जांच जारी, 18 नवंबर को होनी है अहम बैठक

advt

रूपा के बॉयफ्रेंड का ऑडियो हुआ था वायरल

रूपा का 3 मई की शाम सरकारी क्वार्टर में फंदे से लटकता हुआ शव पाया गया था. इसके बाद एक ऑडियो वायरल हुआ था इस ऑडियो में रूपा द्वारा आत्महत्या की धमकी दिये जाने की चर्चा हुई थी. इसमें दो व्यक्तियों के बीच बातचीत हो रही है. इनमें एक रूपा के पिता और दूसरे उसके प्रेमी के होने की बात कही गयी थी. जांच कर रही एसआइटी की टीम ने कई ऑडियो और वाटसअप मैसेज को खंगाला था. जिसमे चौंकानेवाले खुलासे हुए थे. एसआइटी के मुताबिक शिव कुमार रूपा से प्यार का नाटक करता था और अक्सर पैसों की मांग करता था. कई बार बाइक तो कई बार मोटी रकम मांगता था. कई बार रूपा ने उसकी मदद भी की थी. यही नहीं, वह रूपा पर आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो कॉल करने का भी दबाव बनाता था.

इसे भी पढ़ें – Porn Movies Case : दो महीने बाद जेल से रिहा हुआ राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी ने ये दिया रिएक्शन

एसआइटी के सदस्य रहे एसडीपीओ पीके मिश्रा का भी हुआ था ऑडियो वायरल

रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी के सदस्य रहे साहिबगंज के बड़हरवा के डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ था. यह ऑडियो साहिबगंज की महिला दारोगा रहीं रूपा तिर्की की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के बाद का बताया गया था. कथित ऑडियो में महिला दारोगा रूपा तिर्की के चरित्र को तार-तार किया गया है, भद्दी-भद्दी गालियां दी गयी हैं.

रूपा के परिजनों को प्रलोभन देते हुए बंधु तिर्की का ऑडियो हुआ वायरल

सीबीआइ को अब एक और ऑडियो और वीडियो मिला है. ऑडियो में विधायक बंधु तिर्की का नाम सामने आया है. बंधु तिर्की मांडर से कांग्रेस के विधायक हैं. रूपा तिर्की के परिवारवालों से मुलाकात की और प्रलोभन दिया, ताकि उसके परिजन मामले की सीबीआइ जांच की मांग न करें. बताया जा रहा है कि विधायक बंधु तिर्की ने कई तरह का लाभ दिलाने का प्रलोभन रूपा तिर्की के परिजनों को दिया. इनमें पेट्रोल पंप सहित अन्य शामिल हैं. सीबीआइ को जो वीडियो मिला है वह 27 मिनट 23 सेकंड का बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – स्थापना सप्ताह पर नक्सलियों और माओवादियों ने कई जगहों पर लगाए पोस्टर, दहशत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: