JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रूपा तिर्की केस: सीबीआइ को मिला कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो, वीडियो टेप, परिजनों को कर रहे हैं ‘मैनेज’- सुनिये ऑडियो..

परिजनों से सीबीआइ जांच की मांग नहीं करने देने की बात कह रहे हैं

Ranchi : साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच को लेकर सीबीआइ की टीम रांची में डेरा डाले हुए है. सीबीआइ की टीम को एक विधायक का वीडियो टेप भी हासिल हुआ जो राजनीति गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके अलावा ऑडियो क्लिप भी सीबीआइ को मिला है.

सीबीआइ ने इस मामले में बंधु तिर्की का वीडियो टेप भी हासिल किया है. 27 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो टेप में राजनेता पैसे का प्रलोभन देते भी दिखाई दे रहे हैं. वीडियो की रॉ कॉपी सीबीआइ को सौंपी दी गयी है. इस वीडियो में कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की परिजनों से सीबीआइ जांच की मांग नहीं करने देने की भी बात कह रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें: हैवियस कॉर्पस मामलाः हाइकोर्ट ने किया फैसला- कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ेगी नाबालिग

ऑडियो और वीडियो टाइप में कहा जा रहा है कि स्वजन सीबीआइ जांच की अपनी मांग संबंधित जिद को छोड़ दें और सरकार के माध्यम से हो रही न्यायिक जांच पर भरोसा रखें. उन्होंने रूपा के स्वजन को सरकारी नौकरी, मुआवजा और पेट्रोल पंप तक दिलाने का आश्वासन दिया था.

ऑडियो-वीडियो में यह सारी बातें हैं, जिसका सीबीआइ अध्ययन कर रही है. ऑडियो और वीडिओ टेप में ऐसी बातें कही गयी हैं जिससे प्रतीत होता है कि जांच को प्रभावित करने की कोशिश की गयी थी.

शनिवार को सीबीआइ ने रूपा के पिता देवानंद उरांव, बहन उर्मिला उरांव समेत अन्य परिजनों का बयान लिया था.

झारखंड के साहिबगंज में महिला थाना की प्रभारी रहीं रूपा तिर्की की मौत के मामले में स्वजनों का बयान लेने सीबीआइ की टीम रूपा के घर पहुंची थी. 3 मई, 2021 को साहिबगंज महिला थाना की तत्कालीन प्रभारी रूपा तिर्की की मौत हुई थी.

इसे भी पढ़ें: पलामू : क्या है यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर पर रहस्य ? तीन और ग्राहकों की संपत्ति हुई गायब !

इस मामले में तिर्की की मां ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करायी थी.

रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआइ की पटना स्थित विशेष अपराध ब्यूरो शाखा ने 7 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की. सीबीआइ ने राजमहल पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार के बयान पर साहिबगंज के बोरियो थाने में दारोगा शिव कुमार कनौजिया के विरुद्ध रूपा को खुदकुशी के लिए प्रेरित करने से संबंधित धारा में दर्ज प्राथमिकी को टेकओवर किया था.

इसे भी पढ़ें:निगम के तेवर तल्खः 15 दिन में आवास का काम पूरा करें, नहीं तो 1840 लोगों पर की जायेगी एफआइआर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: