Crime NewsDhanbad

सेल जीतपुर कोलियरी में रूफ फॉल, 50 मजदूर बाल-बाल बचे

- ईडी पहुंचे खदान, प्रबंधक को लगायी फटकार

Dhanbad: सेल के जीतपुर कोलियरी के 14 नंबर सिम टॉप में प्रथम पाली में लगभग 12 बजे रूफ फॉल होने के कारण 50 मजदूर बाल-बाल बच गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि लगभग 12 बजे 50 मजदूर टॉप सिम में रूफ बोल्टिंग का कार्य कर रहे थे, तभी रूफ फॉल हो गया. रूफ फॉल होने से अचानक अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए हैं.
इधर घटना के बाद सेल के ईडी के एलएस राव और महाप्रबंधक अदनान खदान के अंदर पहुंचे. निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों ने मैनेजर मनीष कुमार को फटकार लगायी. साथ ही ठेकेदार राकेश को भी कार्य मे लापरवाही को लेकर डांटा.

इसे भी पढ़ें :नीलांबर-पीतांबर और पांकी विधायक की तस्वीर पर असामाजिक तत्वों ने कालिख पोती

घटना के संबंध के मजदूरों के अनुसार जहा रूफ बोल्टिंग में 22 एमएम के जगह 20 एमएम बोल्ट लगाया जा रहा था. यही नहीं, सपोर्ट का खूंटा 30 एम एम की जगह 4 एमएम का लगाया जा रहा था. इस बात को लेकर मजदूर प्रबंधन को इसकी जानकारी भी दी थी. मजदूरों के मानें तो सुरक्षा के प्रति जीतपुर प्रबंधन और ठेकेदार दोनों मजदूरों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :चुनावी ड्यूटी से हटाये गये तिरुचिरापल्ली के DM, एसपी, 1 करोड़ रुपये हुए थे बरामद

बता दें कि जीतपुर कोलियरी पिछले तीन से चार माह से बंद होने के कारण उत्पादन ठप था जिसके कारण रूफ फॉल और साइड फॉल को लेकर संशय बना हुआ था. घटना को दबाने के लिए स्थानीय जीतपुर प्रबंधक साम दाम दंड भेद में लगे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button