BusinessJharkhandRanchi

सामाजिक नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका अहम : सीपी सिंह

जेसीआइ रांची के शपथग्रहण समारोह में बोले रांची विधायक

  • गौरव अग्रवाल व उनकी टीम ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

Ranchi: सामाजिक सरोकारों से जुड़ी संस्था जेसीआइ (जूनियर चेंबर इंटरनेशनल) ने रविवार को अपना 61वां शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया. राजधानी स्थित होटल चाणक्य बीएनआर में आयोजित समारोह में जेसीआइ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने अपनी नयी टीम के साथ शपथ ग्रहण किया.

इस अवसर पर विधायक सीपी सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे. सिंह ने जेसीआइ की नयी कार्यकारिणी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के सफल संचालन में ऊर्जावान युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. सामाजिक विकास के प्रति सकारात्मक सोच रखते हुए युवा अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल समाज के नवनिर्माण में करें. यही वर्तमान समय की मांग भी है.

सिंह ने कहा कि युवाओं के कंधे पर देश का भविष्य टिका होता है. युवा वर्ग की भूमिका स्वस्थ और समृद्ध समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण होती है. सिंह ने जेसीआइ की नयी टीम को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए टीम के पदधारियों व सदस्यों को बधाई व जेसीआइ के सफल संचालन हेतु शुभकामनाएं दी.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में साल में 5 लाख लोगों ने कराया रोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन, मात्र 48 हजार को नौकरी

मौके पर जैसी गौरव अग्रवाल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते हुए अपने स्वागत भाषण में अपने विजन 2021 पर प्रकाश डाला. अग्रवाल ने कहा कि संस्था के प्रति समर्पण भाव से सभी सदस्य टीम को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सतत प्रयासरत रहेंगे. जेसीआइ का हर कदम समाज की बेहतरी के लिए होगा.

उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि वर्ष 2021 में जेसीआइ द्वारा विशेष रूप से कार्यक्रम आयोजित किये जायें. इसके तहत रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए महाशिविर लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान पीड़ित समाज के हर वर्ग के लोगों की हर संभव सहायता करने के प्रति भी संस्था तत्पर रहेगी.

इस अवसर पर जेसीआइ रांची महिला विंग की अध्यक्ष कंचन माहेश्वरी एवं इशिका मुरारका ने भी शपथ ग्रहण किया. नयी टीम में निखिल अग्रवाल सचिव, सौरभ शाह, विनय मंत्री, अरविंद राजगढ़िया, विक्रम चौधरी, अभिषेक मोदी को उपाध्यक्ष, निशांत मोदी को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया. मयंक अग्रवाल संयुक्त सचिव और अविकल मस्करा प्रवक्ता निर्वाचित किये गये हैं.

वहीं,  निदेशक मंडल में अंकित माहेश्वरी, अनुभव अग्रवाल, अंकित मंत्री, देवेश जैन, कौशल मुरारका, पीयूष केडिया, सौरव साहू, शिवि तनेजा, रौनक टेकरीवाल, अभिषेक जैन, अंकित जालान, अंकित मोदी, नटवर बाजोरिया, पुनीत ढांढनिया, ऋषभ सिंघानिया, सौरभ जालान, शुभम बुधिया, रितेश गुप्ता, तरुण अग्रवाल,रौनक जैन और प्रकाश अग्रवाल शामिल किए गए हैं.

शपथग्रहण समारोह कार्यक्रम के समापन के पूर्व जेसीआई के निवर्तमान अध्यक्ष अमित खोवाल ने नए अध्यक्ष और उनकी टीम को शुभकामनाएं दी.

कार्यक्रम का संचालन अनुभव अग्रवाल एवं तरुण अग्रवाल ने किया. कार्यक्रम में जेसीआइ के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व सचिव सहित काफी संख्या में जेसीआइ के सदस्य व अन्य गणमान्य उपस्थित थे. उक्त जानकारी जेसीआइ के प्रवक्ता अविकल मसकरा ने दी.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में 19 साल बाद सरकारी स्कूलों में शुरू होगी कर्मचारियों की बहाली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: